Google CEO sudar pichai: अरबों के मालिक सुंदर पिचाई का चेन्नई में घर बिका, पिता हुए भावुक!

0
675

AIN NEWS 1: बता दें टेक सम्राट गूगल के CEO Sundar Pichai का पुश्तैनी घर अब बिक चुका है. उनका यह घर तमिल एक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर C Manikandan ने खरीदा है. यह सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर था जो चैन्नई में था. और सुंदर इस घर में क़रीब 20 साल की उम्र तक रहे थे. जाने यह घर आख़िर कितने रुपयों में बिका, इसकी जानकारी तो अभी सामने नहीं आई है. लेकिन इस घर को बेचते समय सुंदर पिचाई के पिता काफ़ी भावुक हो गए.

‘ दी हिंदू बिज़नेस लाइन ‘ की ख़बर के मुताबिक मणिकंदन कोई प्रॉपर्टी खरीदने की तलाश में थे. जैसे ही उन्हें पता चला कि पिचाई का भी एक घर बिक्री के लिए अभी उपलब्ध है, जिसमें उनका जन्म हुआ, जहां उनका बचपन गुजरा, तो उन्होंने तुरंत ही उसे खरीदने का फैसला कर लिया. यह घर चेन्नई के एक रेजिडेंशियल एरिया अशोक नगर में स्थित है.मणिकंदन भी खुद रियल एस्टेट डेवलपर रह चुके हैं

जान ले दी हिंदू बिज़नेस लाइन से बातचीत में मणिकंदन ने बताया,

‘मैं खुद एक रियल एस्टेट डेवलपर हूं. मेरी ब्रांड चेलप्पास बिल्डर्स के अंदर मैंने करीब 300 घर बना कर डिलीवर किए हैं. सुंदर पिचाई ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है. वे जहां रहे, उस घर को खरीदना मेरी ज़िंदगी की एक गर्व करने वाली उपलब्धि है.’ और उन्होंने आगे कहा कि सुंदर पिचाई की प्रॉपर्टी नहीं बल्कि गूगल सीईओ के परिजनों की भावना ने ही उन्हें भावुक कर दिया. उन्होंने बताया कि इस घर को खरीदने में उन्हें लगभग चार महीने लग गए, क्योंकि सुंदर पिचाई के पिता आरएस पिचाई अमेरिका में रह रहे थे.

जाने उनके पिता भावुक हो गए

मणिकंदन ने बताया कि जब वो सुंदर पिचाई के माता-पिता से मिले तो पिचाई की मां ने खुद से उनके लिए फिल्टर कॉफी भी बना कर पिलाई. उनके पिता ने मणिकंदन को पहली मीटिंग में ही डॉक्यूमेंट ऑफर किए थे. उन्होंने कहा,पिचाई के पिता ने रजिस्ट्रेशन ऑफिस में मेरा घंटों तक इंतजार किया. और डॉक्यूमेंट देने से पहले सभी जरूरी टैक्स का पैसा भी दे दिया. डॉक्यूमेंट देते समय उनकी आंखों में आंसू आ गए थे. क्योंकि यह उनकी पहली प्रॉपर्टी थी.’

सुंदर पिचाई के पड़ोसियों का कहना है कि उनका का पालन-पोषण चेन्नई में ही हुआ था. लेकिन वो इंजीनियरिंग करने साल 1989 में IIT खड़गपुर चले गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here