ग्रेटर नोएडा:ओएसडी अचानक तुगलपुर पहुंचे, गंदगी मिलने पर 50 हजार का जुर्माना लगाया !

0
169

तुगलपुर में सब्जी-फल मंडी के पास कूड़े का ढेर मिलने पर की कार्रवाई

ओएसडी ने दुकानदारों को कूड़ा के लिए डस्टबिन रखने के लिए किया प्रेरित

AIN NEWS 1 ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी संतोष कुमार सफाई व्यवस्था का जायजा लेने सोमवार को अचानक ग्रेटर नोएडा के तुगलपुर व सेक्टर पाई पहुंच गए। तुगलपुर में सब्जी-फल मंडी के पास कूड़े का ढेर मिलने पर संबंधित फर्म पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। दोबारा गंदगी मिलने पर और कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को ग्रेटर नोएडा के गांवों व सेक्टरों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। प्राधिकरण के ओएसडी संतोष कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम नियमित रूप से सफाई व्यवस्था का जायजा ले रही है। ओएसडी संतोष कुमार सोमवार सुबह तुगलपुर में औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान वरिष्ठ प्रबंधक चेतराम सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद रही।

वहां सब्जी मंडी के सामने रोड के किनारे कूड़े का ढेर लगा था। वे गांव में भी घूमे। सफाई व्यवस्था में खामी मिलने पर संबंधित फर्म और स्वास्थ्य विभाग की टीम से कड़ी नाराजगी जताई। ओएसडी ने संबंधित फर्म बिमलराज आउटसोर्स पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। ओएसडी ने दुकानदारों को कूड़े के लिए डस्टबिन रखने और आसपास साफ-सफाई के लिए प्रेरित किया। कूड़े को नाली में न फेंकने के निर्देश दिए। ओएसडी ने स्वास्थ्य विभाग से दुकानदारों के साथ नियमित बैठक कर सफाई व्यवस्था दुरुस्त के निर्देश दिए। इसके बाद ओएसडी ने सेक्टर पाई में भी सफाई व्यवथा का जायजा लिया। यहां भी सफाई व्यवस्था को और दुरुस्त करने के निर्देश दिए। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने ग्रेटर नोएडावासियों से भी सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में सहयोग की अपील की है।

————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here