Haryana Police: थाने के मुंशी से बोले एसएचओ साहब; तेरी रक्षा भगवान नहीं एसपी ही करेगा…करनाल पुलिस का बताया जा रहा है पूरा मामला!

थाने में तैनात एसएचओ और मुंशी के बीच में लंबित चल रहे मामले के संदर्भ में यह एक वायरल हुआ ऑडियो काफ़ी चर्चा का विषय बना हुआ है

0
176

AIN NEWS 1Haryana Police: आपको बता दें एक थाने में तैनात एसएचओ और मुंशी के बीच में लंबित चल रहे मामले के संदर्भ में यह एक वायरल हुआ ऑडियो काफ़ी चर्चा का विषय बना हुआ है। इस ऑडियो में एसएचओ न केवल मुंशी को काफ़ी बुरी तरह लताड़ रहा है, बल्कि मुंशी की धार्मिक आस्था पर भी वह आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहा है। इसी ऑडियो में साफ़ सुना जा सकता है के एसएचओ साहब मुंशी को यह तक कह रहे हैं कि… तेरी रक्षा तो भगवान नहीं एसपी ही करेगा… और जब पुलिस के आला अधिकारियों तक पहुंचा गया यह ऑडियो तो एसपी ने डीएसपी को सौंपी इस पूरे मामले की जांच

यह वायरल ऑडियो पुलिस के आला अधिकारियों तक भी पहुंच चुका है, जिसके बाद से आईजी सतेंद्र कुमार गुप्ता के निर्देशों पर एसपी शशांक कुमार सावन ने इस पूरे मामले की जांच डीएसपी को सौंपी दी है। उधर, सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार संबंधित थाने में ही लंबित मामलों के चलते मुंशी निलंबित हो चुका है। इस लंबित मामलों को जल्द से जल्द निपटाने के लिए ही एसएचओ ऑडियो में मुंशी को काफ़ी गलत लहजे से लताड़ रहा है। मुंशी ने इसी मामले में अब एसएचओ की शिकायत आईजी से भी की थी। जिसके बाद से ही डीएसपी को इस मामले की जांच सौंपी गई है।

आपकों पढ़ाते हैं ऑडियो के कुछ अंश

एसएचओ : हैलो…यार एक तो तू पहले अपनी कॉलर ट्यून बदलवा ले… (फिर धार्मिक आस्था पर आपत्तिजनक टिप्पणी की जाती है।), देखें हैं तूने कभी भगवान…।

मुंशी : जी, जनाब मैं ट्यून बदलवा देता हूंं। (कॉलर ट्यून धार्मिक भजन से संबंधित था।)

एसएचओ : जितने भी मुकदमे चालान देने वाले हैं, सब को कह दे आज-आज के अंदर इन्हें निपटा दे, सब की ड्यूटी लगा दे।

मुंशी : अभी…अभी बोल देता हूं।

एसएचओ : गाड़ी कहां है…इस ट्यून नू बदल ले, क्यों नहीं चेंज करी, जब मैंने कह रखा… मैं फोन करता हूं और तेरी यू ट्यून सुनता रहूं।

मुंशी : आपका फोन उठा ही रहा था जनाब… सुबह से अभी खिचड़ी खान लग रहा हूं, गाड़ी चली गई जी थाने से।

एसएचओ : और सुण, एसपी साहब ने बुलाया था मुझे, यह जो 11-12 पासपोर्ट वाले मामले पेंडिंग पड़े हैं, इसे निपटाओ।

मुंशी : मैंने इस पर साइन करवा दिए हैं, इसका पीडीएफ बनाने लग रहा हूं, अभी सब जीरो हो जाएगी।

एसएचओ : ड्राइवर से बात नहीं हो पाई तो उसका नंबर दे दे मुझे, हद है…तेरी रक्षा तो एसपी ही करेगा, भगवान नहीं करेगे तेरी रक्षा…।

मुंशी : साहब ड्राइवर का नंबर नोट कर लो….।

वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार

वरिष्ठ अधिकारीयो के अनुसार लंबित मामलों के संदर्भ में इस मुंशी को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। अब इस मामले में ऑडियो प्रकरण की जांच डीएसपी को सौंप दी गई है। इस जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही इस पूरे मामले में कार्रवाई होगी। आईजी साहब के पास भी इस पूरे मामले की शिकायत की जा चुकी है। – शशांक कुमार सावन, पुलिस अधीक्षक, करनाल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here