Wednesday, June 12, 2024

Ind vs Pak : पाकिस्तान पर फिर असंभव जीत: पंत की अतरंगी बैटिंग, बुमराह की घातक गेंदबाजी

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1 Ind vs Pak | भारत ने एक बार फिर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर असंभव जीत दर्ज की। टी-20 मैच में पाकिस्तान जैसी टीम को 120 रन बनाने से रोकने की चुनौती थी, जिसे टीम इंडिया ने कर दिखाया। यह एक रिकॉर्ड जीत है, क्योंकि इससे पहले इंडिया ने टी-20 इंटरनेशनल में इतना छोटा स्कोर कभी डिफेंड नहीं किया था।

जीत के हीरो

T20 World Cup: If Rishabh Pant played in the ODI World Cup final? India  star makes bold prediction - India Today

ऋषभ पंत: पंत की अतरंगी बैटिंग ने सभी को चौंका दिया। उन्होंने 42 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। उनकी विकेटकीपिंग भी शानदार रही, खासकर 13वें ओवर में फखर जमान का कैच और 20वें ओवर में इमाद वसीम का कैच।

Miracle man Jasprit Bumrah breaks Pakistan through dot balls and  desperation to make the impossible possible | Crickit

जसप्रीत बुमराह: बुमराह ने हर ओवर में मैच को पलट दिया। उन्होंने अपने तीसरे ओवर में बाबर आजम को आउट किया, जो एक टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। 19वें ओवर में बुमराह ने सिर्फ 3 रन देकर मैच को भारत के पक्ष में मोड़ दिया।

axar patel, ind vs pak, india vs pakistan, t20 world cup 2024, t20 world  cup axar patel record | Times Now

अक्षर पटेल: अक्षर ने 20 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली और 2 ओवर में सिर्फ 11 रन दिए। उनका 16वां ओवर बेहद महत्वपूर्ण था, जिसमें उन्होंने सिर्फ 2 रन दिए और पाकिस्तान पर दबाव बढ़ा दिया।

Control with the ball a work in progress for Arshdeep Singh | Cricbuzz.com

अर्शदीप सिंह: अर्शदीप ने आखिरी ओवर में 18 रन का बचाव किया और पाकिस्तान को जीतने नहीं दिया। उन्होंने पहली ही गेंद पर विकेट लेकर दबाव बनाया और संयम से गेंदबाजी की।

IND vs PAK: Pandya's Pakistan slaying continues, silences critics after WI  low | Crickit

हार्दिक पंड्या: हार्दिक ने गेंदबाजी में अहम भूमिका निभाई, खासकर 13वें और 17वें ओवर में, जहां उन्होंने फखर जमान और शादाब खान को आउट किया और सिर्फ 6 रन दिए।

मैच का टर्निंग पॉइंट

मोहम्मद रिजवान का विकेट: 14 ओवर में 80 रन पर पाकिस्तान की स्थिति मजबूत थी। बुमराह ने 15वें ओवर में रिजवान को आउट किया, जो मैच का निर्णायक मोमेंट साबित हुआ।

बुमराह का 19वां ओवर: पाकिस्तान को 2 ओवर में 21 रन की जरूरत थी। बुमराह ने 19वें ओवर में सिर्फ 3 रन दिए और इफ्तिखार को आउट किया, जिससे पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर प्रेशर बढ़ गया।

पाकिस्तान की हार की वजहें

खराब फील्डिंग: पाकिस्तान की फील्डिंग खराब रही। उन्होंने भारतीय पारी के दौरान 4 कैच टपकाए, जिनमें से 3 कैच ऋषभ पंत के थे।

स्लो-बैटिंग: पाकिस्तान ने पावर प्ले में सिर्फ 35 रन बनाए। रिजवान और बाबर की धीमी बल्लेबाजी ने टीम पर दबाव बढ़ाया। रिजवान ने 44 गेंदों पर 31 रन बनाए, जिसका स्ट्राइक रेट 70 था।

टॉप और मिडिल ऑर्डर का फेल होना: पाकिस्तानी टीम का टॉप और मिडिल ऑर्डर फेल रहा। रिजवान के अलावा दूसरा कोई बल्लेबाज 15 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका।

फाइटर ऑफ द मैच

नसीम शाह: नसीम शाह ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया, 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट लिए। बल्लेबाजी में भी उन्होंने 4 गेंदों पर 10 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), उस्मान खान, फखर जमान, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस राऊफ, नसीम शाह और मोहम्मद आमिर।

इस जीत के बाद भारतीय टीम और उनके फैंस खुशी से झूम उठे। यह जीत भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक और सुनहरा अध्याय जोड़ती है।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads
Heavy Rainfall in India, Various cities like Delhi, Gurgaon suffers waterlogging 1600 foot asteroid rushing towards earth nasa warns another 1500 foot giant also on way Best Drinks to reduce Belly Fat