MCD में पहली बार ट्रांसजेंडर की एंट्री! बॉबी किन्नर ने सुल्तानपुरी से आम आदमी पार्टी की जीत का परचम लहराया!

आम आदमी पार्टी की ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी किन्नर ने सुल्तानपुरी-A वार्ड 43 से जीत हासिल की है। बॉबी MCD चुनाव में जीतने वाली पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बन गई हैं। इससे पहले कभी भी किसी पार्टी ने ट्रांसजेंडर को दिल्ली निकाय चुनाव में कैंडिडेट नहीं बनाया था।

0
1205

दिल्ली MCD में जीती पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार

‘आप’ की बॉबी किन्नर ने जीत हासिल की

कांग्रेस की वरुणा ढाका को हराकर जीता चुनाव

AIN NEWS 1: बता दें आम आदमी पार्टी की ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी किन्नर ने सुल्तानपुर माजरा विधानसभा में मौजूद तीन में से एक वार्ड सुल्तानपुरी A वार्ड 43 से जीत कर नया इतिहास रच दिया है। बॉबी ने कांग्रेस की वरुणा ढाका को हराकर एमसीडी की पहली ट्रांसजेंडर पार्षद बनने का कमाल किया है। इस सीट पर बीजेपी ने एकता जाटव को उतारा था।

जीत का बॉबी किन्नर का दावा सच निकला 

38 साल की बॉबी किन्नर लंबे वक्त से आम आदमी पार्टी से जुड़ीं हुईं हैं। नौवीं कक्षा तक पढ़ाई करने वाली बॉबी का शुरू से ही राजनीति की तरफ झुकाव था। वो अन्ना आंदोलन से जुड़ी रहीं थी और उसके बाद आम आदमी पार्टी में शामिल हो गई थीं। दिल्ली में पहली बार आम आदमी पार्टी ने ही किसी ट्रांसजेंडर पर भरोसा दिखाया था और अब बॉबी ने उस यकीन को सही साबित किया है। बॉबी का कहना है कि वो चाहती हैं कि उनके समुदाय के दूसरे लोग भी अब राजनीति में आगे आएं।

निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर हार गई थी बॉबी

 

आम आदमी पार्टी ने पूर्व पार्षद संजय का टिकट काटकर बॉबी किन्नर के जनकल्याण के कामों के आधार पर उन्हें अवसर दिया था। अब इस विजय के बाद वो बेहद प्रसन्न हैं। 2017 में भी बॉबी किन्नर ने दिल्ली नगर निगम के चुनाव में किस्मत आजमाई थी। पिछली बार उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था लेकिन वो विजय दर्ज नहीं कर पाईं थीं। इस बार उन्होंने अच्छे अंतर से जीत हासिल की है।

जीत को लेकर थीं भरोसेमंद

इस बार आम आदमी पार्टी का टिकट मिलने के बाद वो शुरू से ही अपनी जीत को लेकर भरोसेमंद थीं। वो अपने बहनोई के साथ आम आदमी पार्टी दफ्तर में नामांकन पत्र दाखिल करने आईं थी और तब भी उन्होंने कहा था कि वो किसी भी कीमत पर इस सीट पर जीत हासिल करना चाहती हैं। अब उनकी विजय के बाद उनके साथ-साथ उनका पूरा परिवार और उनके समुदाय के लोग बेहद प्रसन्न हैं।

हिंदू युवा समाज से जुड़ी हैं बॉबी

बॉबी किन्नर राजनीति के अलावा सामाजिक कार्यों में भी खूब हिस्सा लेती हैं और इसी आधार पर उन्हें टिकट भी दिया गया था। वो लंब वक्त से सामाजिक कार्यों में लगी हुई हैं। पिछले 15 वर्ष से वो हिन्दू युवा समाज एकता अवाम आतंकवाद विरोधी समिति’ की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here