Monsoon में आपका Car Driving करना कर देगा आसान यह कच्चा आलू ट्रिक! आपकी कार के शीशों को बना देगा बारिश प्रूफ, जान ले कैसे!

0
428

AIN NEWS 1: बरसात के इस मौसम में आपकों गाड़ी चलाना एक चुनौतीपूर्ण काम लग सकता है, क्योंकि बारिश के कारण से कई बार विजिबिलिटी काफ़ी कम हो जाती है और ऐसे में हमारा ड्राइविंग करना और भी ज्यादा जोखिम भरा हो जाता है. ऐसे में कुछ लोग बारिश के दौरान अलग-अलग कार एक्सेसरीज़ का भी इस्तेमाल करके ही है और एक सुरक्षित ड्राइविंग करने का हर संभव प्रयास करते हैं, जैसे कि आपकी कार के शीशों पर बारिश का पानी नहीं ठहरने देने के लिए ही वॉटर रिपेलेंट, एंटी-फॉग स्प्रे, और एंटी-फॉग फिल्म इत्यादि का भी इस्तेमाल करते हैं.

इसके लिए कमाल की है आलू ट्रिक

यहां, पर हम आपको एक बेहद आसान और सस्ता जुगाड़ के बारे में आज बताएंगे, जो आपकी कार के शीशों या ओआरवीएम पर बारिश का पानी को रुकने नहीं देता. आपकों बता दें आलू में भरपूर मात्रा में कार्बोहाइड्रेट्स और स्टार्च भी पाया जाता है. जब भी आप इस आलू को अपनी कार के विंडशील्ड पर रगड़ते हैं, तो यह आपके वाहन के शीशे पर एक तरह की रक्षा परत बना लेता है. इससे सबसे पहले आपको एक आलू को बीच में से काट लेना होगा. फिर, इसके कटे हुए हिस्से को कार के ओआरवीएम पर ही थोड़ी देर के लिए रगड़ना होगा. इससे आपके कार के शीशे पर आलू की एक प्राकृतिक कोटिंग सी बन जाएगी, जिससे वहां पर बारिश का पानी आसानी से बह जाएगा. इससे आपके लिए विजिबिलिटी बेहतर होगी और बारिश में भी ड्राइविंग काफ़ी आसान होगी.

जाने इसी तरह से, आप यहां पर आलू को कार के विंडो ग्लास पर भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन, कार के इस विंडो ग्लास का एरिया कुछ ज्यादा बड़ा होता है तो यहां इसका इस्तेमाल करना काफ़ी ज्यादा मुश्किल हो सकता है. उसके लिए आपको यहां पर कई आलू की जरूरत पड़ सकती है, जो थोड़ा समय भी लगाएगा. इससे बेहतर है कि विंडो ग्लास के लिए आप वॉटर रिपेलेंट, एंटी-फॉग स्प्रे, और एंटी-फॉग फिल्म का ही इस्तेमाल किया करते रहें.

इस जुगाड़ के क्या फायदे:

यह आपकी कार के शीशों और ओआरवीएम पर जमा बारिश के पानी को रोकता है और आपको एक बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करता है.इससे बारिश में भी ड्राइव करना काफ़ी आसान बन जाता है.यह एक सस्ता और आसान तरीका है, जो आपको एक्सेसरीज़ खरीदने से भी बचा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here