Morning News Brief : (देखे विडियो) महिला गार्ड पर चिल्लाई,CM बोले- नूंह हिंसा साजिश:सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मणिपुर में कानून-व्यवस्था बची ही नहीं; नाबालिग नहीं देख सकेंगे OMG-2!

0
482

 

नमस्कार, आप पढ़ रहे है AIN NEWS 1 का स्पेशल Morning News Brief , आपका फीडबैक ही हमे बेहतर बनता है, कृपया कमेंट करके अपना फीडबैक जरूर दे

अब तक की बड़ी खबर हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा से जुड़ी रही। इसका असर राज्य के बाकी जिलों में भी दिखा। एक खबर मणिपुर हिंसा की रही, जहां की कानून-व्यवस्था पर सुप्रीम कोर्ट ने फिर सवाल उठाए हैं।

कल की बड़ी खबरों से पहले आज की महत्वपूर्ण घटनाए जिन पर रहेगी नजर :

  • जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के फैसले को चुनौती देने वाली 20 से ज्यादा याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ समेत 5 जजों की संवैधानिक बेंच मामले की सुनवाई करेगी।
  • विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के 21 सांसद आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से करेंगे मुलाकात । इन सांसदों ने 29 और 30 जुलाई को मणिपुर के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया था।

अब तक की बड़ी खबरे…..

हरियाणा CM बोले- नूंह हिंसा साजिश

National

हरियाणा के नूंह में धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसा में 5 लोगों की मौत हुई है। यहां आज भी कर्फ्यू जारी रहेगा। 9 जिलों में धारा 144 लागू। हिंसा का असर राजस्थान, यूपी समेत हरियाणा के कई इलाकों में दिखा। पलवल और गुरुग्राम में उपद्रवियों ने घर, दुकान और गाड़ियों में आग लगा दी। CM मनोहर लाल खट्टर ने कहा- ” ये यात्रा हर साल निकलती थी। कुछ लोगों ने साजिश करके हमला किया है “!

OMG 2 : अक्षय को शिव की जगह शिव भक्त दिखाने को कहा

सेंसर बोर्ड ने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म OMG 2 को A सर्टिफिकेट दे दिया है। यानी इसे 18 साल से कम उम्र के लोग नहीं देख सकते है। फिल्म में कोई कट नहीं लगाया है, लेकिन 25 बदलाव करने का सुझाव दिया है। जिसमें अक्षय को शिव नहीं, बल्कि शिव भक्त के किरदार में दिखाए जाने की बात शामिल है।

“मणिपुर में कोई कानून-व्यवस्था बची ही नहीं; DGP कोर्ट में आकर जवाब दें “- SC

सुप्रीम कोर्ट ने मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाए जाने के केस की सुनवाई की। सजी ( चीफ जस्टिस ऑफ़ इंडिया ) चंद्रचूड़ ने कहा कि “पुलिस जांच करने में नाकाम रही । कोई कानून-व्यवस्था बची ही नहीं है ” ! अदालत ने पूछा- 3 मई से जारी हिंसा में 6 हजार FIR दर्ज हुईं, लेकिन महज 7 गिरफ्तारियां ही हुईं। अदालत ने DGP को 7 अगस्त को हाजिर होकर इन सभी सवालों का जवाब देने को कहा है।

गुरुग्राम में हिंसा भड़की, दुकानों और झोपड़ियों में आग लगा दी गई

मंगलवार रात को गुरुग्राम में ताजा हिंसा भड़क गई, सेक्टर 70 में कई दुकानों और झोपड़ियों में आग लगा दी गई। यह हरियाणा के नूंह में सांप्रदायिक झड़पों के बाद हुई, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। गुरुग्राम पुलिस ने कहा कि कोई बड़ी घटना नहीं हुई है और जनता से चिंता न करने का अनुरोध किया है. पुलिस ने कहा, “कृपया अफवाहों पर ध्यान न दें।”

नॉएडा सोसाइटी में गॉर्ड से महिला का दुर्व्यवहार, कहा – मेरे पैसे से तुम्हारी तनख्वाह निकलती है !

 

नोएडा के सेक्टर 46 की एक सोसायटी में एक महिला द्वारा सुरक्षा गार्ड पर चिल्लाने और उसे गाली देने का वीडियो ऑनलाइन सामने आया है। महिला आवासीय परिसर के गेट पर लोगों से बहस करती और कार पार्किंग से जुड़े मुद्दे पर गार्ड को धमकी देती नजर आ रही है। उसने कथित तौर पर गार्ड से यह भी कहा, “मेरे पैसे से तुम्हारा वेतन चुकाया जाता है।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here