Saturday, July 13, 2024

Morning News Brief : अब तक 141 सांसद सस्पेंड; PM कैंडिडेट के लिए खड़गे के नाम का प्रस्ताव; स्टार्क IPL में रिकॉर्ड ₹24.75 करोड़ में बिके

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

नमस्कार,

कल की बड़ी खबर विपक्षी गठबंधन की चौथी बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे को PM कैंडिडेट बनाने का प्रस्ताव रखा गया। हालांकि, इस प्रस्ताव पर अभी भी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

दूसरी बड़ी खबर IPL के मिनी ऑक्शन की रही। इस ऑक्शन में पहली बार खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 20 करोड़ से ज्यादा की बोली लगी। मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा, जो IPL इतिहास में किसी खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा है।

आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर रहेगी नजर…

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। इस मुलाकात में वह राज्य के लिए बकाया फंड की मांग रख सकती हैं।
  • दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक होगी। इसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी। बैठक में सांसदों के सस्पेंशन पर चर्चा हो सकती है।

अब तक की बड़ी खबरें

1. विपक्ष का PM फेस बनने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम चर्चा में, केजरीवाल ने समर्थन कियादिल्ली के अशोका होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले एक-दूसरे से चर्चा करते विपक्षी गठबंधन के नेता।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम आगे बढ़ाया है। यह प्रस्ताव दिल्ली में हुई I.N.D.I.A. की चौथी बैठक में रखा गया। आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने इस नाम का समर्थन किया है। हालांकि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस पर चुप्पी साध ली है। वहीं खड़गे ने कहा है कि पहले सभी लोग जीतकर आ जाएं, इसके बाद फैसला होगा।

2. सुरक्षा चूक पर हंगामे के बाद 141 सांसद निलंबित, जांच समिति ने क्राइम सीन रिक्रिएट कियाParliament Security Breach Investigation Update | Lok Sabha Crime Scene  Recreated | जांच समिति ने तीन दिन क्राइम सीन रिक्रिएट किया; सुरक्षाबलों से  पूछताछ की - Dainik Bhaskar

सुरक्षा चूक पर हंगामे के बाद लोकसभा से 49 और विपक्षी सांसदों को सस्पेंड किया गया है। शीतकालीन सत्र में दोनों सदनों से अब तक 141 सांसद निलंबित हो चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा 57 कांग्रेस के हैं। संसद में 13 दिसंबर को हुई घुसपैठ मामले पर गृह मंत्रालय की कमेटी जांच कर रही है। कमेटी ने तीसरे दिन क्राइम सीन को रिक्रिएट किया और घटना वाले दिन ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ की।

3. IPL इतिहास में सबसे महंगे बिके मिचेल स्टार्क, हर्षल पटेल सबसे महंगे भारतीय रहेIPL इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बने मिचेल स्टार्क, 24.75 करोड़ में KKR ने  खरीदा - Fit Sports India

ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें दुबई में हुए मिनी ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा। स्टार्क के लिए गुजरात टाइटंस ने भी आखिर तक बोली लगाई। सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपए में खरीदा। हर्षल पटेल ऑक्शन के सबसे महंगे भारतीय प्लेयर बने। उन्हें 11.75 करोड़ में पंजाब किंग्स ने खरीदा।

4. शाहरुख की पत्नी गौरी को ED का नोटिस, लखनऊ की रियल एस्टेट कंपनी से जुड़ा है मामलाशाहरुख की पत्नी गौरी खान को ED का नोटिस - Integrated Trade DC News :  Integrated Trade DC News

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नोटिस भेजा है। गौरी लखनऊ की रियल एस्टेट कंपनी तुलसियानी ग्रुप की ब्रांड एंबेसडर हैं। कंपनी पर निवेशकों और बैंक के करीब 30 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप है। ED की लखनऊ ब्रांच ने गौरी खान से पूछा है कि तुलसियानी ग्रुप ने उन्हें ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए कितने पैसे दिए। इस रकम का भुगतान कैसे किया गया।

5. साउथ अफ्रीका ने दूसरा वनडे 8 विकेट से जीता, टोनी डी जॉर्जी ने शतकीय पारी खेलीअफ्रीकी ओपनर टोनी डी जॉर्जी ने 109 बॉल पर सेंचुरी पूरी की। उन्होंने 122 बॉल पर नाबाद 119 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका ने वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत पर 8 विकेट से जीत हासिल की। केबेरा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 46.2 ओवर में 211 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ओपनर साई सुदर्शन ने 62 रन बनाए, जबकि केएल राहुल ने 56 रन की पारी खेली। वहीं अफ्रीकी टीम ने जीत का टारगेट 42.3 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया। ओपनर टोनी डी जॉर्जी ने वनडे करियर का पहला शतक जमाया।

आपको कौन सी खबर सबसे ज्यादा दिलचस्प लगी? नीचे कमेंट कर के हमें बताएं!

अपने विचार साझा करें और चर्चा का हिस्सा बनें!

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें!

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads
Heavy Rainfall in India, Various cities like Delhi, Gurgaon suffers waterlogging 1600 foot asteroid rushing towards earth nasa warns another 1500 foot giant also on way Best Drinks to reduce Belly Fat