Tuesday, July 23, 2024

Morning News Brief : केंद्र और ट्रकर्स बॉडी में हड़ताल खत्म करने पर सहमति; 55 गुजरातियों ने अमेरिका में एंट्री के लिए ₹80 लाख तक ऑफर किए थे

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

नमस्कार,

कल की बड़ी खबर ट्रक डाइवर्स के हड़ताल की रही, जिसके चलते 10 राज्यों में पेट्रोल-डीजल और जरूरी सामानों की सप्लाई प्रभावित हुई है। एक खबर मानव तस्करी के आरोप में फ्रांस में रोकी गई फ्लाइट से जुड़ी रही। इसमें सवार 66 में से 55 गुजरातियों ने कबूल किया है कि उन्होंने US में एंट्री के लिए 60 से 80 लाख रुपए की डील की थी।

लेकिन कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर रहेगी नजर…

  1. PM मोदी केरल के त्रिशूर में करीब 2 लाख महिलाओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद लक्षद्वीप में डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे।
  2. कांग्रेस के दिल्ली हेडक्वार्टर में आज पार्टी के सभी महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की बैठक होगी। इसकी अध्यक्षता मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे।

अब कल की बड़ी खबरें…

1. ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल का 10 राज्यों में असर, सरकार की अपील- काम पर लौट आएं

10 राज्यों में ट्रक ड्राइवर्स के हड़ताल को लेकर दिल्ली में केंद्र सरकार और ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) की मीटिंग हुई। मीटिंग के बाद AIMTC और केंद्र सरकार ने ट्रक ड्राइवर्स से काम पर लौटने की अपील की। हड़ताल की वजह से कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल, फल-सब्जी और बाकी जरूरी चीजों की सप्लाई पर असर पड़ा है।।

 

2. हेमंत सोरेन बोले- पत्नी को CM बनाने की तैयारी नहीं, कहा- यह भाजपा का मनगढ़ंत दावाHemant Soren Kalpana Soren,; Jharkhand Political Crisis News Updates | JMM  Congress Party MLA | हेमंत सोरेन बोले- पत्नी को CM बनाने की तैयारी नहीं:  झारखंड CM ने कहा- यह भाजपा का
झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने आज महागठबंधन के विधायक दल की बैठक बुलाई है। चर्चा थी कि इस बैठक में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन का नाम CM के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है। हालांकि सोरेन ने इससे इनकार करते हुए कहा कि यह भाजपा का फैलाया हुआ मनगढ़ंत दावा है।

 

3. CID का दावा- 55 गुजरातियों ने US में एंट्री के लिए ₹80 लाख ऑफर किए, पूछताछ में गुनाह कबूला

26 दिसंबर का यह फुटेज मुंबई एयरपोर्ट का है। चार दिन फ्रांस के वाट्री एयरपोर्ट पर हिरासत में रहकर लौटे भारतीय कैमरे से बचते दिखे।

लैटिन अमेरिका के निकारागुआ जा रहे एक विमान को मानव तस्करी के संदेह में 21 दिसंबर को फ्रांस में रोका गया था। इसमें 300 से ज्यादा पैसेंजर सवार थे। यह फ्लाइट 26 दिसंबर को मुंबई लौटी, जिसमें 66 पैसेंजर्स गुजरात के थे। गुजरात CID ने सभी से पूछताछ की। इनमें से 55 ने यह बताया कि वे अमेरिका में अवैध तौर पर दाखिल होने के लिए 60 से 80 लाख रुपए देने वाले थे।

 

4. SC ने रेलवे में सेफ्टी को लेकर सवाल पूछे, कहा- पूरे नेटवर्क में कवच सिस्टम लागू करने पर कितना खर्च आएगाTrain Accidents Railway Safety Parameters; Supreme Court Vs Narendra Modi  Govt | सुप्रीम कोर्ट का सवाल-रेलवे ने सेफ्टी के लिए क्या किया: पूछा- पूरे  नेटवर्क में कवच सिस्टम लागू ...

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है कि ट्रेन हादसा रोकने के लिए रेलवे में क्या सेफ्टी पैरामीटर्स लगाए गए हैं। अदालत ने सरकार से ऑटोमैटिक ट्रेन प्रोटेक्शन सिस्टम ‘कवच’ की जानकारी भी मांगी। कोर्ट ने पूछा कि कवच सिस्टम को पूरे देश में लागू करने पर कितना आर्थिक बोझ पड़ने वाला है, क्या इसका आकलन करने के लिए कोई प्रक्रिया अपनाई गई है?

 

5. पति के चरित्र पर झूठा आरोप तलाक का आधार, हाईकोर्ट ने कहा- पत्नी अगर पति पर विवाहेत्तर संबंध के बेबुनियाद आरोप लगाए तो यह क्रूरता

Delhi High Court Wife Husband Extramarital Affairs Accusations Case | पति  के चरित्र पर झूठा आरोप तलाक का आधार: हाईकोर्ट ने कहा- पत्नी अगर पति पर  विवाहेत्तर संबंध के ...

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि अगर कोई महिला अपने पति पर एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर्स के झूठे आरोप लगाती है और उसे सबकी नजरों में वुमनाइजर यानी कई महिलाओं से अवैध संबंध रखने वाले के तौर पर पेश करती है, तो यह क्रूरता कहलाएगी। इसके आधार पर पति तलाक ले सकता है।

 

6. जापान में पैसेंजर प्लेन और कोस्ट गार्ड का विमान टकराया, कोस्ट गार्ड के 5 क्रू मेंबर्स की मौत

फुटेज में नजर आ रहा है कि एक विमान लैंडिंग करते समय दूसरे विमान से टकराता है। दोनों में आग लग जाती है।
जापान की राजधानी टोक्यो के हानेडा एयरपोर्ट पर एक यात्री विमान कोस्ट गार्ड के प्लेन से टकरा गया। हादसे में कोस्ट गार्ड के प्लेन में सवार 5 क्रू मेंबर्स की मौत हो गई। यह प्लेन भूकंप प्रभावित इलाके में जरूरत का सामान पहुंचाने जा रहा था। जापान के इशिकावा में 1 जनवरी को भूकंप आया था, इसमें अब तक 48 लोगों की मौत हो चुकी है। भूकंप से 200 इमारतें जलकर खाक हो चुकी हैं। 32,500 घरों में बिजली नहीं है।
- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads
Heavy Rainfall in India, Various cities like Delhi, Gurgaon suffers waterlogging 1600 foot asteroid rushing towards earth nasa warns another 1500 foot giant also on way Best Drinks to reduce Belly Fat