Thursday, July 25, 2024

Morning News Brief : रिश्वत लेकर सवाल पूछा तो MP-MLA पर केस होगा; ‘मोदी का परिवार’ कैंपेन लॉन्च; भारत-पाक मैच का टिकट ₹1.86 करोड़ का

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

नमस्कार,

कल की बड़ी खबर सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले की रही, जिसमें सांसदों-विधायकों के विशेषाधिकार को लेकर दिए गए 25 साल पुराने फैसले को पलट दिया गया। एक खबर भाजपा के ‘मोदी का परिवार’ कैंपेन से जुड़ी रही।

लेकिन कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर रहेगी नजर…

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के संगारेड्डी में डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद ओडिशा के जाजपुर में 19, 600 करोड़ रुपए के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स इनॉगरेट करेंगे।
  2. विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला होगा।
  3. विदेश मंत्री एस जयशंकर साउथ कोरिया के दौरे पर जाएंगे। वे भारत-साउथ कोरिया जॉइंट कमीशन को संबोधित करेंगे।

अब कल की बड़ी खबरें…

1. रिश्वत लेकर सदन में वोट दिया तो मुकदमा चलेगा, सांसदों-विधायकों को अब कानूनी छूट नहीं मिलेगी

रिश्वत लेकर सदन में वोट देने या सवाल पूछने पर सांसदों या विधायकों को विशेषाधिकार के तहत मुकदमे से छूट नहीं मिलेगी। सुप्रीम कोर्ट की 7 जजों की कॉन्स्टिट्यूशनल बेंच ने 25 साल पुराना फैसला पलट दिया है। दरअसल, CBI ने दुमका के जामा से झामुमो विधायक सीता सोरेन पर आरोप लगाया कि उन्होंने 2012 के राज्यसभा चुनाव में रिश्वत लेकर वोट दिया। इसके खिलाफ सीता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी और विशेषाधिकार के तहत मुकदमे से छूट की मांग की थी।

 

2. भाजपा की दूसरी लिस्ट 6 मार्च को आ सकती है, येदियुरप्पा बोले- बुधवार को दिल्ली में बैठक

भाजपा की दूसरी लिस्ट 6 मार्च को आ सकती है - Public First Newsभाजपा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट 6 मार्च को जारी कर सकती है। पार्टी के संसदीय बोर्ड के सदस्य और कर्नाटक के पूर्व CM बीएस येदियुरप्पा ने इसके संकेत दिए हैं। भाजपा ने 2 मार्च को 195 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें 28 महिलाएं, 27 एससी, 18 एसटी और 57 ओबीसी नाम हैं।

 

3. BJP ने ‘मोदी का परिवार’ कैंपेन लॉन्च किया, तेलंगाना में मोदी बोले- कुछ लोग कहते हैं मेरा परिवार नहींभाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया X पर अपने यूजर नेम के आगे मोदी का परिवार जोड़ा है।

भाजपा ने ‘मोदी का परिवार’ कैंपेन लॉन्च किया है। इसके तहत भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया X पर यूजर नेम के आगे मोदी का परिवार जोड़ लिया है। दरअसल, पटना में 3 मार्च को महागठबंधन की रैली में लालू यादव ने कहा था कि PM मोदी आजकल परिवारवाद पर हमला करते हैं। मैं पूछता हूं कि तुम्हारी कोई संतान क्यों नहीं हुई। वहीं मोदी ने तेलंगाना की एक रैली में लालू के बयान का जवाब दिया। उन्होंने कहा- ‘इन्हें बताना चाहता हूं कि मेरा देश, 140 करोड़ देशवासी मेरा परिवार हैं।’

 

4. इसरो चीफ सोमनाथ को कैंसर, आदित्य-L1 लॉन्चिंग के दिन चेकअप कराया, तभी पता चला

S Somanath Cancer Confirmation Update | ISRO | ISRO चीफ सोमनाथ को कैंसर,  इंटरव्यू में कन्फर्म किया: आदित्य-L1 लॉन्चिंग के दिन रूटीन चेकअप के लिए गए  थे, तभी स्कैन में ...
इसरो चीफ एस सोमनाथ को कैंसर होने की जानकारी सामने आई है। उन्होंने एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान इसकी पुष्टि की। सोमनाथ ने बताया कि आदित्य-L1 की लॉन्चिंग के दिन (2 सितंबर) हेल्थ इश्यूज के चलते चेकअप के लिए गया तो पेट में कैंसर सेल्स की ग्रोथ का पता चला। ऑपरेशन और कीमोथेरेपी हो चुकी है।

 

5. भारत-पाक टी-20 वर्ल्ड कप का टिकट ₹1.86 करोड़ का, 9 जून को न्यूयॉर्क में मुकाबलाIndia Vs Pakistan T20 World Cup 2024 Ticket Price | IND Vs PAK New York  Match | भारत-पाक टी-20 वर्ल्ड कप मैच का टिकट 1.86 करोड़ का: 9 जून को  न्यूयॉर्क में
टी-20 वर्ल्ड कप में 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच लीग मैच है। न्यूयॉर्क में होने वाले इस मैच के सारे टिकट्स पहले ही बिक चुके हैं। अब कुछ री-सेल वेबसाइट्स पर टिकट 1.86 करोड़ रुपए तक में बिक रहे हैं। एक वेबसाइट पर सबसे सस्ते टिकट की कीमत फिलहाल 1.04 लाख रुपए है। री-सेल टिकट उन टिकट्स को कहा जाता है जिसे ऑफिशियल मीडियम से किसी ने खरीद रखा है और फिर इसे अन्य प्लेटफॉर्म पर बेच रहा हो। अमेरिका में इस तरह टिकट बेचना कानूनी तौर पर मान्य है।

 

6. झारखंड गैंगरेप केस में 3 गिरफ्तार, हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव-DGP और SP से रिपोर्ट मांगी

शनिवार 2 मार्च को गैंगरेप पीड़ित स्पेनिश महिला खुद बाइक चलाकर अस्पताल पहुंची थी। पुलिस की गिरफ्त में 3 आरोपी।झारखंड के दुमका में स्पेन की महिला से हुए गैंगरेप मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 4 की तलाश जारी है। इस मामले पर झारखंड हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। अदालत ने राज्य के मुख्य सचिव, DGP और SP दुमका से रिपोर्ट मांगी है।

 

7. भारत जोड़ो न्याय यात्रा: MP के राजगढ़ में राहुल बोले- मोदी ने मनरेगा का पैसा अरबपतियों को दिया

मध्य प्रदेश में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के तीसरे दिन राहुल गांधी राजगढ़ के ब्यावरा पहुंचे। यहां राहुल ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी ने मनरेगा का पैसा हिंदुस्तान के अरबपतियों को दे दिया। बैंक अंबानी-अडाणी को लाखों-करोड़ रुपए दे देता है, लेकिन बेरोजगारों को कर्ज नहीं मिलता।’ ब्यावरा में रोड शो के बाद राहुल ने भाटखेड़ी में खाट पंचायत में किसानों से बातचीत की।
- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads
Heavy Rainfall in India, Various cities like Delhi, Gurgaon suffers waterlogging 1600 foot asteroid rushing towards earth nasa warns another 1500 foot giant also on way Best Drinks to reduce Belly Fat