नई दिल्ली: संजय सिंह आज से ही करेंगे तिहाड़ में अन्न-जल का त्याग… आने वाले नए साल में पेशी के लिए ले जाए जाएंगे गुजरात…

0
635

AIN NEWS 1 नई दिल्ली : जैसा कि आप सभी जानते हैं आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (AAP Sanjay Singh) फिर से इस नए साल 2024 के शुरू होने से पहले ही काफ़ी चर्चा में आ गए हैं. दिल्ली की ही तिहाड़ जेल में बंद संजय सिंह शुक्रवार यानी आज जेल में ही उपवास पर बैठने जा रहे हैं. इस दौरान संजय सिंह अन्न और जल को ग्रहण नहीं करेंगे. यहां हम आपको बता दें कि संजय सिंह तिहाड़ में कुल 87 दिनों से ही बंद हैं और उनको अब वहा रह कर उपवास के कई फायदे नजर आने लगे हैं. संजय सिंह से काफ़ी हद तक जुड़े एक शख्स की मानें तो संजय सिंह ने जेल में उपवास का मकसद बताते हुए कहा है कि हमारे देश की रक्षा के लिए एकजुट रखने और लोकतंत्र को ओर अधिक मजबूत करने का संदेश देने के लिए आपका उपवास करना जरूरी है.संजय सिंह आज भी यानी शुक्रवार को भी पूरे दिन ही उपवास पर रहेंगे. हालांकि, जेल प्रशासन की तरफ से तो अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है. यहां हम आपको बता दें कि संजय सिंह को दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में ही प्रवर्तन निदेशालय ने एक आरोपी बनाया है. जहां पर संजय सिंह लगातार अपनी जमानत की भी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कोर्ट से उन्हे अभी जमानत नहीं मिल रही है. इस बार भी नए साल में 5 फरवरी को फिर से संजय सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई होने वाली है.

अब जान ले आख़िर क्यों करेंगे संजय सिंह यह उपवास

यहां हम आपको बता दें पिछले दिनों ही दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था. संजय सिंह को लेकर ही ईडी ने पिछले दिनों 60 पेज का पूरक आरोप पत्र भी दायर किया था, जिसमें उनपर साफ़ आरोप लगाया गया था कि वह इस साजिश, मनी लॉन्ड्रिंग और आरोपियों की सीधे तोर पर मदद करने में शामिल थे. हालांकि, संजय सिंह और आम आदमी पार्टी के दूसरे नेता इस पूरे ही आरोप को लगातार ही नकार रहे हैं.

ईडी ने ही संजय सिंह को किया था गिरफ्तार 

जान ले ईडी ने बीते 4 अक्टूबर को नॉर्थ एवेन्यू इलाके में ही संजय सिंह के आवास पर क़रीब 7 घंटे से अधिक समय के पूछताछ और तलाशी के बाद से उन्हे गिरफ्तार किया था. संजय सिंह की गिरफ्तारी इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया के बाद एक दूसरी बड़ी गिरफ्तारी थी. उसके बाद से ही संजय सिंह लगातार तिहाड़ जेल में ही बंद चल रहे हैं.संजय सिंह को लेकर ही गुरुवार को एक और खबर आई. अहमदाबाद की एक मेट्रोपोलिटन अदालत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शैक्षणिक डिग्री के संबंध में भी की गई टिप्पणी को लेकर एक मानहानि मामले में पेशी का वारंट भी जारी किया. कोर्ट ने इस पेशी वारंट के माध्यम से मजिस्ट्रेट ने स्थानीय पुलिस को सिंह को तिहाड़ जेल से हिरासत में लेने और 11 जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे उन्हे अदालत के सामने पेश करने का भी निर्देश दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here