असम में हुई ‘हिंसा, हमले’ के लिए अब राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज़ हुई एफआईआर!

0
301

AIN NEWS 1 FIR on Rahul Gandhi: जान ले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को अपने एक बयान में कहा था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और दूसरे पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मे भी मामला दर्ज किया गया है. राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को कुछ अहम रास्तों से गुवाहाटी में इंटर करने की इजाजत सरकार से नहीं मिलने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं की वहा की पुलिस के साथ काफ़ी झड़प हो गई थी.

जिसके बाद कांग्रेस के सदस्यों पर दर्ज़ हुई FIR

इस पूरे घटनाक्रम पर हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि पुलिस ने “कांग्रेस सदस्यों की तरफ से आज की गई (23 जनवरी) हिंसा, उकसावे, सार्वजनिक संपत्ति को किसी भी प्रकार से नुकसान पहुंचाने और पुलिस कर्मियों पर हमले के लिए अब FIR दर्ज की है.”

क्या कांग्रेस के खिलाफ़ की गई सख्ती

इस दौरान असम के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी की कयादत वाली कांग्रेस यात्रा को गुवाहाटी से दूर रहने और इसके बजाय उनसे गुवाहाटी बाईपास का इस्तेमाल करने का भी निर्देश दिया था. इसके बाद से इस यात्रा को शहर में प्रवेश करने से भी रोक दिया गया, जिसकी वजह से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की वहा पुलिस कर्मियों से झड़प हो गई. जैसे ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वहा पर बैरिकेड्स तोड़े, पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोकने के लिए बल प्रयोग किया.

बैरिकेड्स तोड़ने वालो को राहुल ने कहा बब्बर शेर

इसके बाद, राहुल गांधी ने शहर के बाहरी इलाके में ही पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित भी किया और जिन भी लोगों ने इन बैरिकेड को तोडा था। उन्हें उन्होने “बब्बर शेर” कहा. उन्होंने साफ़ कहा, “हमने बैरिकेड तोड़े हैं, लेकिन हम कानून नहीं तोड़ेंगे.”

इस दौरान राहुल के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग

इसके जवाब में, हिमंत बिस्वा सरमा ने “नक्सली रणनीति” अपनाने के लिए राहुल गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर भी हमला करने और “भीड़ को उकसाने” के लिए गांधी के खिलाफ मे मामला दर्ज करने की मांग की थी.

निकाल रहे हैं ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’

यहां हम आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले साल ‘भारत जोड़ो यात्रा’को शुरू किया था. उस समय यह यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक की गई थी. इस यात्रा को काफ़ी अच्छा रिस्पांस भी मिला था. इसके बाद से ही इस साल फिर से राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को शुरू किया है. यह यात्रा इस दौरान मणिपुर से मुंबई तक के लिए होगी. लोकसभा चुनाव से पहले ही इस तरह से कांग्रेस 6,700 किलोमीटर की यात्रा तय करेगी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here