हाथरस हादसे में छह गिरफ्तार, फरार मुख्य सेवादार पर एक लाख का इनाम!

0
466

AIN NEWS 1 हाथरस : जैसा कि आप जानते है 2 जुलाई को हाथरस जिले के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र में सूरजपाल उर्फ़ नारायण साकार हरि उर्फ़ भोले बाबा के चल रहे सत्संग के दौरान मची भगदड़ मामले में अब उत्तर प्रदेश पुलिस का एक्शन पूरी तरह से शुरू हो गया है. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मोर्चा संभालते ही पुलिस ने अब ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए भोले बाबा के कुल 6 सेवादारों को गिरफ्तार भी कर लिया है. साथ ही इसके मुख्य आयोजक देवप्रकाश मधुकर पर एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया है. पुलिस अब इन सभी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की बात भी कह रही है.पुलिस ने इस दौरान भोले बाबा के सेवादार राम लडैते यादव, मंजू यादव, उपेंद्र सिंह यादव, मंजू देवी यादव, मेघ सिंह और मुकेश कुमार की गिरफ्तारी कर ली है. इस पूरे घटनाक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ के मोर्चा संभालने के बाद से अब यूपी पुलिस ने अपनी ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की है. ये सभी गिरफ्तार अभियुक्त भोले बाबा के ही सेवादार हैं. इन गिरफ्तार अभियुक्तों में 4 पुरुष तथा 2 महिलाएं भी शामिल है. मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी की पूरी कोशिश की जा रही है.

घटनास्थल पर अफरा-तफरी मचने के बाद सभी घटनास्थल छोड़कर भागे थे

इस दौरान पुलिस की पूछताछ में सेवादारों ने कई सारे खुलासे भी किए हैं. इस दौरान सेवादारों ने बताया कि सत्संग समिति के लिए भीड़ इकट्ठा करना और चंदा इकट्ठा करना ही मुख्य कार्य था. इस हादसे को लेकर सेवादारों ने बताया कि पहले तो भीड़ को रोका गया था, लेकिन फिर चरणरज लेने के लिए इन्हे अचानक अनियंत्रित छोड़ दिया. जिसके बाद यह बड़ा हादसा हुआ. इन सेवादारों ने माना कि अफरा-तफरी मचने पर ये सभी इस घटनास्थल छोड़कर भागे थे.

इस पूरे प्रकरण में SIT ने सौंपी जांच रिपोर्ट

यहां हम आपको बता दें कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस आपराधिक साजिश की भी विवेचना कर रही है. उधर इस हादसे की जांच के लिए गठित स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने भी अपनी अभी तक की जांच रिपोर्ट शासनको सौंप दी है. इस रिपोर्ट में भी 100 से भी अधिक कर्मचारियों और अधिकारियों के बयान दर्ज किए गए है. इस पूरी कमेटी का गठन हादसे के मूल कारण और लापरवाही व अनदेखियों को ही उजागर करना था. अब इस रिपोर्ट के बाद नीचे से लेकर ऊपर तक इस पूरे प्रकरण में एक्शन देखने को मिल सकता हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here