30 साल बाद बन रहा है ऐसा ख़ास संयोग, नवरात्रि के पहले दिन घर ले आएं ये सारी सामग्री, दिन दोगुनी रात चौगुनी कर लेगे तरक्की?

0
774

AIN NEWS 1 : जैसा कि आप जानते है इस 9 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है. सभी घरों में देवी मां के स्वागत की पूरी तरह से तैयारियां काफ़ी जोरों से चल रही हैं. चैत्र नवरात्रि सभी 4 नवरात्रि पर्वों में काफ़ी ज्यादा विशेष मानी गई है, क्योंकि इसी दिन से ही हिंदू नववर्ष की शुरुआत भी होती है. वहीं, अगर आप भी चाहते हैं कि यह नवरात्रि और नववर्ष आपके लिए भी शुभ हो, तो इसके लिए कुछ जरूर करें. इस वर्ष कुछ योगों की वजह से नवरात्रि काफ़ी खास होने वाली है, ऐसे में इस उपाय के करने से आपके घर मे लक्ष्मी जी की कृपा बरसेगी.

देवघर के ही पागल बाबा आश्रम स्थित मुद्गल ज्योतिष केंद्र के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने मिडिया को बताया कि इस 9 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है. इस साल 30 वर्षों के बाद ही सर्वार्थ सिद्धि योग,अमृत सिद्धि योग और वैधृति योग का निर्माण भी होने जा रहा है. ऐसा शुभ संयोग वर्षो मे कभी-कभार ही देखने को मिलता है. माता दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए चैत्र नवरात्रि के दिन बेहद ही खास माने गए हैं. अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो नवरात्रि की शुरुआत के दिन ही कुछ खरीदारी कर माता लक्ष्मी को प्रसन्न करें.नवरात्रि के पहले दिन इन चीजों की करें आप खरीदारी

1.सोने का सिक्का: नवरात्रि के दिन सोने का सिक्का या लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा वाले सोने के सिक्के को अवश्य खरीदें. नवरात्रि समाप्त होने के बाद इसे घर की अपनी तिजोरी में रखें. इससे आपकी आर्थिक तंगी हमेशा के लिए दूर हो जाएगी. वहीं, जो लोग सोना नहीं खरीद सकते हैं, वे लोग लाल वस्त्र अवश्य ही खरीदें.

2. कमल पर विराजमान माता लक्ष्मी का चित्र: नवरात्रि के पहले दिन ही माता लक्ष्मी का ऐसा चित्र खरीदें, जिसमें वह कमल के फूल पर विराजमान हों. उस चित्र को अपने पूजा घर में रखें. इससे माता लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और आर्थिक उन्नति भी होती है.

3.सोलह श्रृंगार: नवरात्रि के पहले दिन 16 श्रृंगार का सामान भी खरीद कर माता दुर्गा को अर्पण करने से माता दुर्गा बेहद ही प्रसन्न होती हैं. इससे घर में हमेशा ही सुख समृद्धि बनी रहती है.

4.चांदी का घोड़ा: इस बार माता दुर्गा घोड़े पर सवार होकर ही आ रही हैं, इसलिए नवरात्रि के पहले दिन अगर आप चांदी का घोड़ा खरीद कर पूजा के घर में रखते हैं तो हमेशा आपके घर में आर्थिक बरकत होती रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here