अपना घर बेच लग्ज़री होटल में रहने लगी है फैमिली, हर दिन के देते हैं 11 हज़ार, मगर बोले – ‘अच्छी सेविंग हो रही है’!

0
837

AIN NEWS 1: जैसा कि आप जानते हैं ज्यादातर लोगों की ही कोशिश और सपना भी होता है कि वो अपना खुद का एक घर बनाएं और उसमें अपने परिवार के साथ मे अच्छे से रहें. घर लोगो के लिए सामान से ज्यादा एक जज़्बात भी बन चुका है लेकिन कुछ लोग काफ़ी ज्यादा प्रैक्टिकल होते हैं, वो हर बार कुछ अलग ही तरह से ही सोचते हैं. कई बार तो यहां कुछ लोग ऐसे बड़े फैसले भी ले लेते हैं, जो आम लोगों को बिलकुल समझ ही नहीं आता. इस वक्त भी एक परिवार का एक ऐसा ही बहुत अजाीबोगरीब फैसला वायरल हो रहा है, जो इन दिनो सुर्खियों में छाया हुआ है.भारत के पड़ोसी देश चीन में रहने वाले एक 8 लोगों के परिवार ने तो यहां कमाल ही कर दिया. इस फैमिली ने अपना घर बेचकर लग्ज़री होटल में ही रहना शुरू कर दिया है. और उन्हें इसके लिए रोज़ाना ही 11 हज़ार रुपये का भुगतान भी करना पड़ रहा है. यहां आपको लग रहा होगा कि ये तो काफी ज्यादा महंगा है लेकिन इस परिवार का मानना है कि होटल में शिफ्ट होने के बाद से उनकी अच्छी खासी सेविंग हो रही है. चलिए जानते हैं इसके पीछे की क्या है पूरी कहानी.

अपना खुद का घर बेचकर होटल में रहती है फैमिली

यहां हम आपको बता दें साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक चीन के हेनान प्रांत के ही एक परिवार ने ये बहुत ही अजीबोगरीब फैसला लिया है. यहां के ही एक नानयांग शहर में मौजूद एक होटल में यह परिवार एक सुइट लेकर रह रहा है. वहा चीनी सोशल साइट पर ही इस फैमिली का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो इस सुइट का टूर भी करा रहे हैं. उनके इस सुइट में एक लिविंग रूम और दो कमरे भी हैं. इसके अलावा इसमें एक सोफा, टीवी, कुर्सियां और खाने-पीने की पूरी सुविधाएं भी हैं. यह परिवार लगभग 229 दिन से यहीं पर रह रहा है और इस परिवार में कुल 8 लोग हैं. चूंकि वो काफ़ी लंबे वक्त से यहां रह रहे हैं, ऐसे में उन्हें इसके किराये में भी काफ़ी छूट दी जा रही है.

जान ले आख़िर क्यों लिया होटल में रहने का फैसला?

यहां पर आप भी सोच रहे होंगे कि कोई घर बेचकर आख़िर होटल में क्यों रहेगा? दरअसल इस परिवार का दावा है कि उनकी अपनी सेविंग में इससे काफ़ी बढ़ोत्तरी हुई है क्योंकि यहां उन्हें बिजली-पानी, पार्किंग और हीटिंग जैसे कोई भी खर्च नहीं देने पड़ रहे. यहां पर हम आपको बता दें नानयांग का किराया तो नहीं पता लेकिन शंघाई में दो बेडरूम के अपार्टमेंट के लिए ही कुल 20 हज़ार युआन यानि 2 लाख 33 हज़ार रुपये से ज्यादा का किराया हर महीने देना ही पड़ता है, जिसके ऊपर से बिजली-पानी जैसे और भी बिल शामिल हैं. इसकी तुलना में पूरे परिवार को ही यहां साढ़े 3 लाख रुपये से ही थोड़ी सी ज्यादा रकम में यह सारी सुविधाएं मिल रही हैं. ऐसे में उन्हें ये काफ़ी ज्यादा सस्ता लग रहा है. ऐसी ही रोचक खबरों के लिए जुड़े रहिए AIN NEWS 1 से.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here