बेटे को पता चला के उसकी मां के साथ हुए रेप से वो पैदा हुआ,30 साल बाद दिलाया न्याय, नाबालिग को दो युवकों ने रेप कर किया था प्रेग्नेंट?

0
563

AIN NEWS 1Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से एक मामला काफ़ी ज्यादा हैरान करने वाला आ रहा है जिसमे की एक महिला की आपबीती आपकों बहुत हैरान कर देगी । यहां पर एक महिला के साथ 1994 में दो भाईयों द्वारा रेप किया गया था। उस समय यह नाबालिग थी। उसके साथ लगातार कई साल तक गुड्डू और उसके भाई नकी हसन ने रेप किया था। कई साल तक लगातार इन आरोपियों ने उसे अपनी हवस का शिकार भी बनाया, जिसके कारण से वह गर्भवती हो गई थी। यह महिला उस समय शर्म के मारे कुछ भी नहीं बोली और उसने बेटा होने पर इसे एक दंपती को गोद भी दे दिया था। लेकिन हरदोई के इस दंपती ने 10 साल बाद मे इस महिला को उसका बेटा फिर लौटा दिया।जिसके बाद यह बेटा अपनी मां के साथ मायके में ही रहने लगा। इसके बाद जब बेटा बड़ा हुआ, तो उसने महिला से अपने पिता के बारे में पूछा। जिसके बाद महिला ने उसे अपनी पूरी आपबीती ही बेटे को बताई। बेटे ने जब जिद्द की और इस महिला से कोर्ट में अपनी याचिका लगवाकर खुद के लिए न्याय की मांग की। 3 साल तक लगातार यह केस चला और आखिर 21 मई को इन दोनों दोषियों को कोर्ट ने 10-10 साल जेल की सजा भी सुना दी। ये दोनो दोषी सलाखों के पीछे भी जा चुके हैं। यह महिला उस समय 1994 में अपने बहन और बहनोई के घर पर अपनी पढ़ाई के लिए गई थी। इसकी बहन टीचर थी, जो बच्चो को पढ़ाने के लिए जाती थी। बहनोई भी अपनी कोई जॉब करता था। जिसके बाद यह आरोपी उसके घर आते और बारी बारी से उसका रेप करते थे। कई साल तक ही ये सब यू ही चलता रहा। इससे वह गर्भवती भी हो गई, तो डॉक्टर ने उस समय उसके स्वास्थ्य का हवाला देकर उसका गर्भ गिराने से इनकार कर दिया। जिसके बाद इस महिला को बिना शादी किए ही एक बच्चे को जन्म देना पड़ा। लेकिन उसने अपने लिए न्याय के लिए कहीं कोई आवाज नहीं उठाई।

इस बच्चे ने जब पूछा-कौन है मेरा पिता?

इसके परिजनों ने इस बच्चे को दंपती को गोद दिया था। इस महिला का निकाह भी 2000 में गाजीपुर में कर दिया गया था। लेकिन उस समय महिला के पति को उसके पहले से बच्चा होने की जानकारी लग गई। जिसके बाद उसने इस महिला को तलाक दे दिया। मजबूरी में महिला को अपने मायके मे ही रहना पड़ा। जिसके बाद इस बच्चे ने भी बड़ा होने पर अपने पिता के बारे में महिला से पूछा। मां ने कई बार इस बात को छिपाया, लेकिन यह बच्चा अपनी ज़िद पर अड़ा रहा। आखिर महिला ने उसे पूरी सच्चाई बताई, जिसके बाद इस बच्चे ने अपनी मां और खुद को न्याय दिलाने के लिए कोर्ट में अपनी याचिका लगाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here