उत्तर प्रदेश: किसानों के लिए आ सकती है खुशखबरी, बढ़ेगा गन्ने का दाम, योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की बैठक में लग सकती है मुहर!

उत्तर प्रदेश के गन्ना किसान के लिए एक काफ़ी अच्छी खबर आ सकती है। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार आगामी मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में इस बार हाल ही में शुरू हुए

0
164

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के गन्ना किसान के लिए एक काफ़ी अच्छी खबर आ सकती है। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार आगामी मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में इस बार हाल ही में शुरू हुए नए पेराई सत्र के लिए नया गन्ना मूल्य के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकती है किसानों को बड़ी सरकार इसके जरिए कुछ राहत देते हुए इस बार प्रति कुंतल गन्ने का मूल्य को बढ़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने इस 31 अक्तूबर को ही यह कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इसमें शामिल गन्ना एवं चीनी उद्योग, औद्योगिक विकास विभाग, आवास विभाग व नगर विकास विभाग समेत कई सारे विभागों के प्रस्तावों को भी मंजूरी मिल सकती है। यहां बताते चलें कि बीती 24 सितम्बर को भारतीय किसान यूनियन अराजनीतिक के नेताओं ने भी लखनऊ में महापंचायत करने के बाद मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हे आश्वस्त किया था इस बार पेराई सत्र शुरू होते ही गन्ना का मूल्य तय कर दिया जाएगा। पिछले वर्ष तो प्रदेश सरकार ने गन्ना मूल्य कुछ नहीं बढ़ाया था। इस बार आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किसानों को प्रदेश सरकार गन्ना मूल्य में कुछ बढ़ोत्री का तोहफा दे सकती है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी से यह भी पता चला है कि इस कैबिनेट बैठक में नयी शीरा नीति भी आ सकती है। इस नीति के तहत पूरे प्रदेश में देसी शराब बनाने वाली डिस्टलरियों को दिये जाने वाले सस्ते आरक्षित शीरे का कोटा भी बढ़ाने पर फैसला हो सकता है। विधानमंडल सत्र का शीतकालीन सत्र भी अगले महीने ही बुलाए जाने की पूरी तैयारी है। इससे संबंधित संसदीय कार्य विभाग का प्रस्ताव भी पास इसी दौरान कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here