उत्तर प्रदेश:इस युवक ने डाला 8 बार किया वोट ! दर्ज हुई FIR हुआ गिरफ्तार, पोलिंग टीम को भी किया गया सस्पेंड, देखें वायरल वीडियो!

0
1202

AIN NEWS 1 उत्तर प्रदेश:एटा मे सोशल मीडिया पर एक ही शख्स के द्वारा कई बार वोट डाले जाने के एक वायरल हो रहे वीडियो के मामले में अब एफआईआर दर्ज कर ली गई है. यूपी के ही मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि इस घटना की एफआईआर एटा जिले के नयागांव थाने में अब आईपीसी की धारा 171-एफ और 419, आरपी एक्ट 951 की धारा 128, 132 और 136 के तहत दर्ज कर ली गई है. वहीं इस पूरे वीडियो में कई बार वोट करते दिख रहे एक व्यक्ति जिसकी पहचान खिरिया पमारान गांव निवासी राजन सिंह पुत्र अनिल सिंह के रूप में हो गई है और उसे अब पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है.साथ ही उन्होंने इस दौरान यह भी बताया कि उस मतदान दल के भी सभी सदस्यों को तत्काल निलंबित करने एवं उनके विरूद्ध भी अनुशासनात्मक कार्यवाही संस्थित करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. इस दौरान संबंधित मतदान केंद्र पर चुनाव आयोग को फिर पुनर्मतदान की सिफारिश भी की गई है. यूपी के बाकी चरणों के भी सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाताओं की पहचान के संबंध में प्रक्रिया का पूरी सख्ती से पालन करने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं.

यहां हम आपको बता दें कि इस वीडियो के सामने आने के बाद राजनीतिक और प्रशासनिक हलकों में काफ़ी ज्यादा हंगामा मच गया. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक युवक कथित तौर पर पूरे 8 बार भाजपा को वोट डालते हुए एक वीडियो बना रहा है. इस वीडियो को ट्वीट करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी एक्स पर लिखा, ‘अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाही जरूर करे, नहीं तो…’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here