उत्तर प्रदेश: नोएडा मैट्रो ट्रेन में सफ़र करने वाले हो जाएं सावधान! चलती ट्रेन में ना करें अपने यूपीआई का इस्तेमाल?

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक ऐसे ठगों का गिरोह काफ़ी ज्यादा सक्रिय हो गया है जो ट्रेन में लोगों को निशाना बना रहा है।

0
436

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक ऐसे ठगों का गिरोह काफ़ी ज्यादा सक्रिय हो गया है जो ट्रेन में लोगों को निशाना बना रहा है। ये लोग मेट्रो ट्रेन में सफर करने वाले लोगों का पीछा करते हैं और उनको लूटते हैं। इस पूरे मामले में ताजा मामला सेक्टर-20 थाना क्षेत्र से ही सामने आया है। यहां ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ही रहने वाले एक बेरोजगार को ठगो ने अपना निशाना बनाया है। इसको लेकर इस पीड़ित ने साइबर क्राइम थाने (cyber crime) में अपनी शिकायत दी है।

यहां पर जान ले क्या है पूरा मामला

पीड़ित ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में अपना नाम अभिजीत कुमार बताया आगे बताया कि वह नोएडा एक्सटेंशन के पंचशील हाईनेस सोसाइटी में ही अपने परिवार के साथ रहता है। 20 वर्षीय अभिजीत 25 नवंबर को ही दिल्ली मेट्रो में सेक्टर-52 से सेक्टर-18 जाने के लिए ही बैठा था। अभिजीत ने बताया कि इस मेट्रो में काफी ज्यादा भीड़ थी। इस दौरान फोन पर वह पैसे के सिलसिले में किसी से बात कर रहा था। वहा उसने अपने यूपीआई के बारे में भी जिक्र किया था। इसके बाद अभिजीत का आरोप है कि जब वह सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन पर उतरा तो उनके साथ साथ सफर कर रहे दो लोग उनका वहा से पीछा करने लगे। अभिजीत का पीछा करते करते वे उसके पिछे ही एटीएम तक आ गए। कुछ शक होने पर अभिजीत ने पैसे नहीं निकाले और बाहर आकर वहां से वो जाने लगा। तभी उन दोनों में से एक ने वहा से ही अभिजीत का फोन छीन लिया, जिसमें उसका एटीएम कार्ड भी था। उसके बाद अभिजीत उनके पीछे भागा भी, लेकिन वे चोर काफ़ी ज्यादा ट्रेंड थे। उसके फोन के कवर में एटीएम कार्ड था। वहीं, उसके यूपीआई के बारे में उन्होंने मेट्रो में ही सुन लिया था।

उन लोगो ने कुल 57 हजार रुपए निकाले 

इन आरोपियों ने इसके बाद अभिजीत के अकाउंट से उसके यूपीआई और एटीएम के माध्यम से कुल 57 हजार रुपए निकाल लिए हैं। इसको लेकर पीड़ित ने तुरंत नजदीकी थाना क्षेत्र में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। दोनों आरोपी शातिर किस्म के ही चोर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here