देखे (Viral Video): नाग-नागिन के जोड़े को क्या इस तरह नाचते हुए देखा है कभी? नहीं देखा तो यहां देख लें, इनको इस तरह एक साथ देखना माना जाता है शुभ?

0
1309

AIN NEWS 1: वैसे तो अक्सर नाग या नागिन को देखने के बाद लोग उनसे तुरन्त ही कोसों दूर भाग जाते हैं। मन में बहुत डर भी रहता है। लेकिन ये दोनों जब भी एक साथ मे दिखाई देते हैं तो सबका मन ही मोह लेते हैं। अक्सर किसी खेत-खलियान में नाग-नागिन का कोई जोड़ा आपस में अठखेलियां करते हुए साफ़ नजर आ जाते हैं। और इन्हे एक साथ देखना काफी ज्यादा रोमांचक होता है। फिलहाल तो बुरहानपुर के रेणुका रोड स्थित सर्किट हाउस के ठीक पीछे कुछ देर के लिए ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जहां एक नाग-नागिन का जोड़ा अपनी मस्ती में नृत्य करते हुए साफ़ नजर आया।

रास्ते मे नाग-नागिन का एक जोड़ा डांस करते हुए दिखा

यहां हम आपको बता दें कि बुरहानपुर में सोमवार को इस मौसम में अचानक तब्दीली होने पर गरज चमक के बाद हुई हल्की बारिश से मौसम काफ़ी ज्यादा सुहाना हो गया। गर्मी के इस मौसम से अचानक आई हुई ठंड के चलते रेणुका रोड स्थित सर्किट हाउस के ठीक पीछे नाग नागिन का एक जोड़ा अपनी मस्ती में नृत्य करते हुए साफ़ नजर आया। यह पूरा नजारा देख एक कार चालक राहगीर अपनी कार को रोक हॉर्न बजाया और हेड लाइट भी चमकाई लेकिन अपनी ही धुन में मस्त नाग-नागिन के इस जोड़े पर इसका कोई भी असर नहीं हुआ। तभी कार चालक ने इस पूरे नजारे को अपने मोबाइल फोन के कैमरे में ही कैद कर लिया। वहीं, काफी देर बाद पास के खेत में लोग इस नाग नागिन के इन दर्शन करने पहुंचे। तब जाकर कही ये नाग-नागिन वहां से हटे। फिलहाल तो यह पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग इसे खूब ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

जाने यह क्यों माना जाता है शुभ

आइए आज आपको बता देतें हैं कि नाग-नागिन के जोड़े को इस तरह देखना क्यों ज्यादा शुभ माना जाता है। यहां पर यह मान्यता है कि नाग-नागिन के जोड़े को इस तरह से देखने के बाद लोग इसे खुशहाली का प्रतीक भी मानते हैं। आलिंगन के दौरान नाग-नागिन का जोड़े को देखना का मतलब आपके घर में शुभ घड़ी का आगमन माना जाता है। इसकी एक मान्यता यह भी है कि जब भी नाग-नागिन का इस तरह से मिलन होता है तो उसके बाद बारिश बहुत अच्छी होती है। ऐसा नजारा बहुत कम लोगों को ही सामने से दिखाई देता है। कुछ लोगों का तो यह भी मानना है कि नाग नागिन के इस दौरान प्रेमालाप करते समय उन पर कोई कपड़ा स्पर्श कराकर अपने घर में रखना काफी ज्यादा शुभ माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here