अयोध्या : राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में कोन कोन होगा शामिल , 3000 VVIP समेत 7000 लोगो को आमंत्रण,5 बॉलीवुड सितारों भी शामिल!

0
460

AIN NEWS 1: जैसा कि आप सभी जानते ही हैं। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर में अब रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पूरे देशभर के ही जाने माने हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। बुधवार को ही यह पूरी जानकारी दी गई। इस पूरी सूची में क़रीब 3 हजार VVIP समेत कुल 7 हजार लोगों को आमंत्रण भेजा भी गया है। इस पूरी लिस्ट में ही ‘रामायण’ में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल और देवी सीता की भूमिका को निभाने वाली दीपिका चिखलिया का नाम भी शामिल है। लेकिन काफ़ी ज्यादा हैरानी की बात ये है कि इस लिस्ट में कही भी कंगना रनौत का नाम शामिल नहीं है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तो 22 जनवरी, 2024 को ही प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पहले से ही आमंत्रित किया जा चुका है। अब इसके लिए दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन और उद्योगपति मुकेश अंबानी सहित और करीब सात हजार लोगों को ट्रस्ट ने अपनी तरफ़ से न्यौता भेजा है।

जान ले इन सेलेब्स के नाम भी हैं शामिल

यहां अगर हम बात करें मनोरंजन जगत से जुड़ी हुई हस्तियों की तो इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अमिताभ बच्चन, रामायण के राम-सीता यानी दीपिका चिखलिया, अरुण गोविल, अक्षय कुमार, आशा भोसले को तक को न्यौता भेजा गया है। बात करें इसके समय और तारीख की तो 22 जनवरी 2024 को इस नए राम मंदिर का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से ही किया जाएगा। इस कार्यक्रम का समय सुबह 11 बजे ही बताया जा रहा है। कहा तो जा रहा है कि करीब 3 घंटे तक ये पूरा कार्यक्रम चलेगा।

जान ले राम मंदिर उद्घाटन समारोह

इस पूरी सूची में कुल 3000 वीवीआईपी समेत कुल 7,000 लोगों का नाम शामिल किए गए है। कई मशहूर हस्तियों के अलावा साल 1992 में मारे गए कारसेवकों के परिवारों को भी इसके लिए न्यौता भेजा गया है। इसके अलावा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के भी प्रमुख मोहन भागवत, योग गुरु राम देव, उद्योगपति रतन टाटा, उद्योगपति गौतम अडाणी भी इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं।

यहां हम आपको बता दें कंगना रनौत पहुंची थीं अयोध्या

बता दें पिछले ही महीने कंगना रनौत भी अयोध्या के रामलला के दर्शन करने के लिए पहुंची हुई थीं, जहां पर उन्होंने राम मंदिर आंदोलन में अपनी जान गंवाने वाले लोगों को भी उन्होंने याद किया था। साथ ही मंदिर बनाने वाले लोगों से भी उन्होने बातचीत की थी। वह पहले से भी अयोध्या मंदिर को लेकर कई सारे बयान देती रही हैं। ऐसे में माना जा रहा था कि वह भी इस कार्यक्रम का हिस्सा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here