पाकिस्तानी बन चुकी ‘अंजू उर्फ फातिमा’, आख़िर क्यों आई 4 महीने बाद वापस इसकी क्या है वजह, खुफिया एजेंसियों ने भी की पूछताछ?

दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचते ही अब पाकिस्तानी हो चुकी अंजू ने कहा कि मैं यहां पर सभी के सवालों के जवाब दूंगी.

0
992

AIN NEWS 1: दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचते ही अब पाकिस्तानी हो चुकी अंजू ने कहा कि मैं यहां पर सभी के सवालों के जवाब दूंगी. लेकिन अभी नहीं दे पाऊंगी. लेकिन अंजू ने हमारे देश की आईबी और पंजाब पुलिस को भी अपने भारत में वापसी की वजह बता दी है. उसने बताया कि वो यहां पर अपने पहले पति अरविंद से तलाक लेंगी. साथ ही वो अपने बच्चों को भी पाकिस्तान ले कर जाने की पूरी कोशिश करेंगी.

फिलहाल तो यह अंजू दिल्ली में हैं. सूत्रों की माने तो यहां से ही वह ग्वालियर के लिए भी रवाना होंगी. भारत पहुंचते ही इस पाकिस्तानी हो चुकी अंजू ने मीडिया के सामने अपने पाकिस्तान की काफ़ी जमकर तारीफ की. उसने कहा कि वहां की मेहमाननवाजी बहुत ही अच्छी रही. भारत लौटकर भी वह काफी खुश हैं. इसके अलावा अंजू ने इस सवाल का कोई ठोस जवाब नहीं दिया कि वो अब कब तक भारत में रहेंगी.पहले तो भारत से पाकिस्तान पहुंची. फिर शादीशुदा होने के बावजूद भी उसने पाकिस्तानी युवक से इस राजस्थान की अंजू (Anju) ने निकाह भी कर लिया. निकाह के अब 4 महीने बाद यह अंजू हिंदुस्तान लौट आई हैं. वो बुधवार को ही वाघा बॉर्डर पहुंचीं. उसके साथ में पाकिस्तानी शौहर नसरुल्लाह (Nasrullah) भी मौजूद था. लेकिन वाघा बॉर्डर से ही अंजू को पहले आईबी और पंजाब पुलिस अपने साथ लेकर के चली गई. वहां उनसे ज़रूरी पूछताछ की गई. अंजू ने उन्हें अपने भारत वापसी की वजह भी बताई. फिर वह अमृतसर से निकल कर अब दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचीं हैं.बता दें, बीते दिन ही एक पाकिस्तानी यूट्यूबर को दिए गए अपने इंटरव्यू में नसरुल्लाह ने भी बताया था कि अंजू अपने बच्चों की खातिर ही अब भारत लौट रही हैं. जबकि, अक्टूबर में ही अंजू ने भी खुद से ही कहा था कि उन्हें अपने बच्चों की बहुत ज्यादा याद आती है. वो उनके लिए एक बार भारत लौटेंगी और भारतीय पति अरविंद के झूठ का पूरी तरह से पर्दाफाश करेंगी. अंजू का कहना था कि अरविंद ने उन्हें लेकर कई सारे झूठ मिडिया में कहे हैं, जिनके बारे में वो अब पुलिस को भी बताएंगी. इसी के साथ ही अंजू ने यह भी कहा था कि वो भारत में अपने बच्चों के सारे सवालों के जवाब भी देंगी. और अगर वो उनके साथ ही पाकिस्तान चलना चाहेंगे तो वो उन्हें अपने साथ ले जाएंगी. लेकिन अगर वो भारत में ही रहना चाहेंगे तो वो उन्हें किसी भी प्रकार से फोर्स नहीं करेंगी.

जान ले पूछताछ में क्या बोली अंजू ?

अब जब जब यह पाकिस्तानी बन चुकी अंजू भारत लौट आई हैं तो पंजाब पुलिस और आईबी ने पहले उनसे अपने काफी लंबी पूछताछ की. पूरी बातचीत के दौरान ही उसने खुलासा किया कि वह 21 जुलाई 2023 को ही पाकिस्तान गई थीं. उसने आगे बताया कि वहां नसरुल्लाह से उन्होंने निकाह भी कर लिया. लेकिन अपनी शादी से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण दस्तावेज अंजू पुलिस को दिखा नहीं पाईं. इसी के साथ ही अंजू ने पाकिस्तानी रक्षाकर्मियों के साथ किसी भी तरह के अपने किसी संबंध से इनकार किया. इस दौरान ही अंत में उन्होंने कहा कि वह अपने भारतीय पति से तलाक लेने के बाद ही अपने बच्चों को पाक ले कर जाने की पूरी कोशिश करेंगी.उधर इस सब के बारे में जब अंजू के पति अरविंद से जब बात करने की कोशिश की गई वो वह उनका नाम सुनते ही काफ़ी ज्यादा भड़क गए. उन्होंने इस दौरान दो टूक कहा कि मुझे उसके बारे में कुछ नहीं पता. बकौल अरविंद- ‘मुझे क्या मालूम वो भारत आई है या नहीं आई.’यहां आपकों बता दें कि अंजू राजस्थान के भिवाड़ी में अपने पति अरविंद और दो बच्चों के साथ ही रहती थी. वह अपने टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान घूमने गई थी, लेकिन बाद में पता चला कि वह तो खैबर पख्तूनख्वा में रहने वाले नसरुल्लाह से मिलने ही पहुंच गई है.

इतने सब के बाद भी क्या परिवार अपनाएगा अंजू को?

यहां हम आपको बता दें के इसके बाद से ही यह खबर एक सनसनी बनकर पूरे देश में फैल गई. अंजू तब से ही बस केवल झूठ पर झूठ ही कहती आ रही थीं. पहले तो उन्होंने कहा कि वो बस घूमने के लिए ही पाकिस्तान आई हैं. लेकिन इसके कुछ दिन बाद ही उन्होंने पाकिस्तानी प्रेमी नसरुल्लाह से निकाह भी कर लिया और धर्म बदलकर अंजू से फातिमा भी बन गईं. अंजू के घर वालों और बच्चों को जब यह पूरी खबर पता चली तो उन्होंने कहा कि उन लोगों का अब अंजू से कोई भी वास्ता नहीं है. उधर, पाकिस्तान में रहने के दौरान भी अंजू ने कई सारे ऐसे वीडियो शोशल मिडिया पर डाले थे जिसमें उन्होंने बताया था कि वो अपने बच्चों को बहुत ज्यादा मिस कर रही हैं. खैर अब इस मामले में देखना ये होगा कि क्या अंजू के घर वाले उसे स्वीकार करेंगे या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here