अमेरिका: पास मे अरबों की दौलत, फ‍िर भी हफ्ते में 3 दिन भूखी, 70 साल में चढ़ा कैसा शौक!

0
614

AIN NEWS 1: अगर आपके पास पैसे न हों और आप भूखा रहे, ये तो हो ही सकता है, लेकिन आपकों बता दें अमेरिका की रहने वाली एक मह‍िला के पास अरबों की दौलत होने के बाद भी वह हफ्ते में 3 दिन भूखी ही रहती है. वह कुछ भी नहीं खाती. जिस 70 की उम्र में लोग आराम करना पसंद करते हैं. और वह दवाइयों पर निर्भर हो जाते हैं, ऐसे में इस महिला को अजीबोगरीब शौक चढ़ा है. हाल ही में हुए एक पॉडकास्‍ट में उन्‍होंने इसकी वजह भी बताई तो सब लोग हैरान रह गए. इन दिनों उनकी खूब ज्यादा चर्चा हो रही है.डेली मेल की ही एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका की मशहूर टीवी स्‍टार शेरोन ऑस्बॉर्न (Sharon Osbourne) ने अपनी लाइफस्‍टाइल को लेकर कई अजीबोगरीब खुलासे किए हैं . उन्‍होंने बताया कि अपना वजन घटाने और फ‍िट रहने के लिए वह कई दिन तक वह बिना भोजन के गुजार देती हैं. इससे पहले वह ओज़ेम्पिक नामक एक दवा खाती थीं. ऐसा माना जाता है कि यह दवा लेने से व्यक्ति का वजन काफी तेजी से कम होता है. शेरोना का यह भी दावा है कि इस दवा से उनका वजन कुल 13 किलो तक कम हो गया. फ‍िर भी उनके शरीर में उतनी एनर्जी नहीं थी. लेकीन जब से उन्‍होंने नया फार्मूला अपनाया है, वह काफी ज्यादा फ‍िट और दुरुस्‍त महसूस करती हैं.

टाइप 2 डायबिटीज भी खत्‍म हो जाती

शेरोन ने आगे बताया कि इसे आंतरायिक उपवास (Intermittent fasting) कहा जाता है. इस प्रकार का उपवास आपके शरीर को बिल्‍कुल ही फ‍िट रखता है. टाइप 2 आपकी डायबिटीज भी खत्‍म हो जाती है. आपके शरीर से एक्‍स्‍ट्रा फैट कम होने लगता है. हार्ट के मरीजों के लिए तो यह एक रामबाण है. लेकीन अगर किसी को मनोभ्रंस की दिक्‍कत है, तो उन्‍हें भी इसका काफ़ी फायदा मिलता है. हालाकि दवा के उपयोग से आपका वजन तो कम हो जाता है लेकिन जो लाभ इन बीमार‍ियों में मिलना चाहिए वह आपकों नहीं मिलता.

इनकी कुल संपत्‍त‍ि 220 मिलियन डॉलर

वैसे तो शेरोन अमेरिका की सबसे फेमस टीवी रियल‍िटी स्‍टार में से एक हैं. अभी उनकी कुल संपत्‍त‍ि 220 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 18 अरब रुपये बताई गई है. उन्‍हें अमेरिका के सबसे महंगे स्‍टार में भी गिना जाता है. कई दशक से ही वह टीवी शो को जज कर रही हैं. इसमें म्‍यूज‍िक मैनेजर की भूमिका निभा रही हैं. बचपन से ही अमीर पर‍िवार में वह पली बढ़ीं शेरोन के पिता एक संगीत प्रमोटर और रॉक एंड रोल उद्यमी भी थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here