उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद से लखनऊ तक निकलेगी सन्यासियों की पदयात्राः यति नरसिंहानंद गिरि को बार बार नजरबंद करने से गुस्सा!

0
509

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में डासना देवी मंदिर से ही आज यति सन्यासियों की पदयात्रा प्रारंभ होगी। ये इनकी पदयात्रा गाज़ियाबाद से लखनऊ तक जाएगी, जहां पर इन लोगो द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने खून से लिखा हुआ एक पत्र सौंपा जाएगा।दरअसल, मेरठ के ही खजूरी गांव में 27 सितंबर 2022 को एक व्यक्ति दीपक त्यागी की गर्दन काटकर उसकी हत्या कर दी गई थी। इन दीपक त्यागी की बुधवार को ही बरसी थी। गाजियाबाद में ही डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर एवं श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि इस बरसी में शामिल होने लिए ही मेरठ जा रहे थे। उससे पहले ही गाजियाबाद पुलिस ने डासना देवी मंदिर पर पहुंचकर उन्हें वही पर रोक दिया और नजरबंद भी कर दिया। पुलिस की इस अचानक कार्रवाई से काफ़ी ज्यादा हताश यति नरसिंहानंद गिरि ने सीएम योगी आदित्यनाथ को अपने खून से एक पत्र लिखा है। महामंडलेश्वर ने कहा कि गुरुवार से वो अपने डासना देवी मंदिर से पदयात्रा को शुरू करेंगे और पैदल ही लखनऊ पहुंचकर ये पत्र वो मुख्यमंत्री को देंगे। इस पत्र में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महात्मा गांधी की बजाय उन्हे महाराणा प्रताप बनने की प्रार्थना की है। महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि ने कहा कि जल्द ही पूरा त्यागी समाज हिन्दुओं की सभी 36 बिरादरियों की महापंचायत डासना देवी मंदिर में आयोजित करेगा। इस महापंचायत में सबको यह बताया जाएगा कि आज जो भी हमारे साथ मे हो रहा है, वो कल सभी हिंदुओं के साथ मे होगा।

इस पत्र में महामंडलेश्वर ने मुख्यमंत्री को साफ़ लिखा है कि पुलिस ने मेरी अब काफ़ी ज्यादा दुर्गति कर दी है। मुझे कहीं पर भी जाने पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा रखी है। और मुझे कभी भी मन्दिर में नजरबंद कर दिया जाता है। मैं देश की पूरी राजनीति में केवल आपका ही समर्थन करता हूं। और मेरी इच्छा है कि आप ही भारत के प्रधानमंत्री बनें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here