उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर में एक ही रात में 4 मंदिरों की मूर्तियां की खंडित, ग्रामीणों का हंगामा; पुलिस बल तैनात!

0
668

AIN NEWS 1 बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के गुलावठी में बराल गांव में कुछ असमाजिक तत्वों ने एक साथ 4 मंदिरों की लगभग 1 दर्जन से अधिक मूर्तियों को खंडित कर दिया है, जिसके बाद वहां ग्रामीणों में भारी रोष है. इस घटना से गुस्साए गांव वालों और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने मिलकर जमकर हंगामा किया है. साथ ही इन सभी आरोपियों पर कार्यवाही की मांग की है और मंदिरों की सुरक्षा भी बढ़ाने की मांग की है. इस घटना के बाद ग्रामीणों द्वारा मिली सूचना के बाद पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारी वहा मौके पर पहुंचे, साथ ही वहा पीएसी भी बुलाई गई है.ग्रामीणों और हिंदूवादी संगठन के बड़े हंगामे को देखते हुए पुलिस ने इन मंदिर को सील कर दिया है और एडीएम व एसपी ने ग्रामीणों को जल्द असामाजिक इन तत्वों का पता लगा कर कठौर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है. और एहतियातन गांव में भारी पुलिसबल भी तैनात कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक अज्ञात अराजतक तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने के इरादे से इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है.

जान ले यह मंदिर 100 साल से ज्यादा पुराना है 

सूत्रों की माने तो ये घटना देर रात की है. इस बात का पता तब चला जब सुबह को कुछ श्रद्धालु मंदिरों में पूजा करने पहुंचे तो उन्होंने देखा की मंदिरों में देव प्रतिमाएं पूरी तरह से खंडित हो रखी हैं, और ऐसा एक साथ 4 मंदिरों में हुआ है. इन में से एक मंदिर तो यहां 100 साल से भी पुराना है. मूर्ति तोड़े जाने की खबर काफ़ी तेजी से पूरे इलाके में फैल गई.जिसके बाद ग्रामीण और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता और श्रद्धालु एकत्र हो बराल गांव जा पहुंचे. गुस्साए हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंती पुलिस से मंदिर में मूर्तियां स्थापित कराने और असामाजिक तत्व का जल्द पता लगा कर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. एहतियातन इस गांव में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. इस मामले के खुलासे के लिए कई टीमें लगाई गईं हैं.

जल्द पकड़ेंगे आरोपी : एसपी

एसपी सिटी सुरेन्द्र नाथ तिवारी ने बताया कि गुलावठी के बराल गांव में ही 4 अलग-अलग मंदिरों की मूर्तियां को खंडित किया गया है. इस मामले में पुलिस जल्द ही आरोपियों को पकड़ लेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here