उसने मेरा शादी का सपना पूरी तरह से तोड़ दिया, शादी के कार्ड बंटने के बाद आखिर कौन तोड़ता है रिश्ता, वीडियो में अपना दर्द बयां कर युवती ने दी जान!

0
595

AIN NEWS 1: जैसा कि आप जानते हैं शादी टूटने के बाद सुसाइड करने वाली उस बेटी की कहानी जिसके मां-पिता बोले- हमारी इकलौती बिटिया थी, 30 लाख की डिमांड भी हमने मान ली, फिर भी तोड़ दी लडके वालो ने शादी यह पूरा मामला बदायूं के उघैती थाना इलाके के गांव रियोनाई में ही शादी टूटने से आहत हुई 24 वर्षीय सपना ने फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। वह अपनी शादी के टूटने से इतनी ज्यादा परेशान थी कि उसने इसके लिए आत्महत्या कर ली ओर उससे पहले उसने कई वीडियो बनाए और उनमें उसने अपना पूरा दुख ही बयां कर दिया। एक वीडियो में वह बोली की ऐसे कौन करता है, आखिर कार्ड बंटने के बाद मे रिश्ता कौन तोड़ता है। उसे बिलकुल नहीं पता था कि ससुराल वाले इतने ज्यादा लालची हैं। अगर उसे यह शादी नहीं करनी थी तो वह पहले भी बता देता। उसने उसे ही नहीं बल्के उसके पूरे परिवार को ही धोखा दिया है। अब वह इस बदनामी के साथ यहां नहीं जी सकती। जान ले ग्राम रियोनाई निवासी सपना पुत्री जगवीर सिंह की शादी वजीरगंज थाना क्षेत्र के ही गांव बघौल निवासी विकास पुत्र प्रेमपाल मीना के साथ मे ही तय हुई थी। जगवीर का साफ़ कहना है कि ये दोनों ही परिवार एक-दूसरे को काफ़ी अच्छी तरह से जानते थे। इनका इससे हंसी खुशी रिश्ता तय हुआ था।

विकास केरल में आयकर विभाग में स्टेनो का कार्य करता है। उसने अपनी शादी में 21 लाख रुपये मांगे थे। जगवीर भी स्वयं आरपीएफ में ही एसआई हैं। इससे उन्होंने भी अपनी बेटी के लिए रुपये देने को आसानी से कह दिया। आठ जुलाई 2022 को ही इन दोनों की इंगेजमेंट हुई। तब से इनकी शादी की तारीख तय करने के लिए आज- कल होती रही थी। आखिरकार 22 अप्रैल 2023 को ही इनकी शादी का दिन भी तय हो गया। उन्होंने अपनी लड़की सपना की शादी के कार्ड भी छपवा लिए और रिश्तेदारियों में उन्हे बांटना शुरू कर दिए थे। अधिकतर दहेज का सामान भी उन्होने खरीद लिया गया। अब इस शादी के केवल सात दिन ही रह गए थे। तभी अचानक से विकास ने इस शादी को करने को मना कर दिया। परिवार वालों के पूछने पर उसने उन्हे बताया कि अब उसे 21 लाख नहीं 30 लाख रुपये और एक कार भी चाहिए। यह सुनकर सब के सब हैरान रह गए। इसके बावजूद भी जगवीर और उनका परिवार टूटा नहीं। वह फिर भी उन्हे मनाने की कोशिश करते रहे लेकिन दहेज लोभी विकास और उसके परिवार का दिल बिलकुल नहीं पसीजा। अब उन्होंने बिल्कुल ही इस शादी से इन्कार कर दिया लेकिन इसका असर सपना पर ही सबसे ज्यादा पड़ा। वह इसकी वजह से अंदर ही अंदर टूट गई। वह घुटघुटकर ही जी रही थी। उसने रविवार को रात करीब नौ बजे उसने कई वीडियो सोशल मीडिया पर ही वायरल करते हुए अपनी जीवनलीला उसने समाप्त कर ली। पुलिस ने उसके शव का पोस्टमार्टम भी करा दिया है। इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि अभी इस परिवार वालों की ओर से कोई भी तहरीर नहीं आई है। तहरीर के मिलने के बाद ही उसके अनुसार एफआईआर दर्ज होगी और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

अपने बनाए वीडियो में बोली युवती- विकास कहता है भूल जाओ

रियोनाई निवासी सपना ने अपनी आत्महत्या से पहले कुल पांच वीडियो वायरल किए। सभी वीडियो में उसने अपनी शादी के बारे में ही कहा है। वह कह रही कि उसने भी विकास को हर तरह से समझाया है। वह उसके सामने गिड़गिड़ाई भी कि वह इस शादी न तोड़े। वह उससे बोला कि यह सब भूल जाओ। शादी तय हो गई, इंगेजमेंट भी हो गई, कार्ड भी बंट गए। इतना सब होने के बाद वह आख़िर कैसे भूल जाए। कोई ऐसे कैसे उसे धोखा दे सकता है। जब भी वह शादी के कपड़े देखती है तो उसके आंसू कुछ भी करने से नहीं रुकते हैं। तीन माह से वह न तो ठीक से खा पा रही है और न ही वह सो पा रही है। दोबारा की गई शादी में वो खुशी नहीं होती जो पहली बार होती है। उसकी गलती की सजा मैं और मेरा परिवार ही भुगत रहा है।

मुझे नहीं पता था कि वह बहुत लालची निकलेगा। यह सब उनके पूरे परिवार की मिलीभगत है। वह अपने परिवार को कोई टेंशन देना नहीं चाहती। इससे शॉरी मुझे माफ करना। वीडियो खत्म होने के बाद वह कहां होगी उसे भी नहीं पता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here