गोंविदपुरम में युवक को हनी ट्रैप में फंसाकर, शातिरों नें 91 हजार रुपये ठगे !

0
435

गोंविदपुरम में युवक को हनी ट्रैप में फंसाकर, शातिरों नें 91 हजार रुपये ठगे !

हनी ट्रैप का मामला आजकल काफी ज्यादा  देखने को मिल रहा है हर कोई व्यक्ति हनी ट्रैप का शिकार हो रहा है अब आप सोच रहे होगे कि हनी ट्रैप का शिकार कैसे हो सकते है बता दें आपको कि अपके फोन पर किसी अनजान नम्बर से फोन आता है आप क्या करते है फोन को उठा लेते है पहले अपके फोन पर वॉयस कॉल आता है जब आप कॉल उठाते है तो कॉल करने वाला व्यक्ति आप से वीडियो कॉल करने के लिए बोलता है फिर आप वीडियो कॉल उठा लेते हे वो कॉल करने वाला  शातिर  अपकी अश्लील वीडियो बनकर आपको  हनीट्रैप में फसांता है ।

हनी टैप का ही मामला आज गाजियाबाद के गोंविदपुरम से आ रही है जहा पर शातिरों ने युवक को 91 हजार रुपये का हनीट्रैप किया है  बता दे कि  शातिरों ने अश्लील वीडियो कॉल करके हनीट्रैप में युवक को  फंसाया। इसके बाद ब्लैकमेल किया और अश्लील वीडियो वायरल करने से रोकने के नाम पर 91 हजार रुपये ठग लिए। इस मामले में युवक का कहना है कि उनके पास एक अनजान नंबर से वीडियो कॉल आई। कॉल उठाने पर एक युवती अश्लील हरकतें करने लगी और वीडियो रिकॉर्ड कर ली। इसके बाद युवती ने कॉल करके वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और एक लाख रुपये मांगने लगी। उन्होंने देने से मना किया तो दूसरे नंबर से कॉल आई। कॉलर ने खुद को यूट्यूब का अधिकारी बताकर वीडियो पोस्ट करने से रोकने के नाम पर 91 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। परेशान होकर उन्होंने साइबर सेल में शिकायत कर कविनगर थाने में केस दर्ज कराया है। एसीपी कविनगर का कहना है कि शातिरों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

हनी ट्रैप का मामला क्या है  

हनी का मतलब (शहद) और ट्रैप का मतलब (जाल) होता है। सीधे कहें तो मीठे शब्दों से अपने जाल में फंसाना। ज्यादातर इस मामले में खूबसूरत महिलाओं को हनीट्रैप करने का काम सौंपा जाता है। इसमें ये महिलाएं या फिर इसको हम  जासूस भी कह सकते है ये सेना के अधिकारियों व संवेदनशील पदों पर बैठों लोगों को अपना शिकार बनाती हैं। उनका मकसद होता है देश या किसी खास संस्था से जुड़ी गोपनीय जानकारियां हासिल करना। अब तो हनी ट्रैप इसलिए किये जाते है ताकि लोगो से फर्जी पैसा ठग सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here