नूंह हिंसा बड़ा खुलासा: फर्जी नंबर प्लेट की गाड़ियों से आए थे लोग हिंसा फैलाने, हरियाणा को दहलाने की रची गई थी एक बड़ी साजिश!

0
415

AIN NEWS 1 गुरुग्राम: नूंह में 31 जुलाई को धार्मिक यात्रा के दौरान जो उपद्रवियों द्वारा की गई इस हिंसा में इस्तेमाल की गई ज्यादातर बाइकों पर फर्जी नंबर प्लेटों को लगाकर हिंसा करने के लिए पहुंचे थे। पुलिस की जांच में यह पूरा खुलासा हुआ है। पुलिस के अनुसार उपद्रवियों ने ऐसा इसलिए किया ताकि यदि बाइक छोड़कर उन्हे भागना भी पड़े तो भी उनकी पहचान आसानी से नहीं हो सकेगी और ऐसे में फंसेगा वह जिसकी वह बाइक की फर्जी नंबर प्लेट इन्होंने अपनी बाइक पर लगाई हुई थी। ऐसे में ये पता चलता है बड़े ही शातिराना उंदाज में ही उपद्रवी इस हिंसा को अंजाम देने के लिए पहुंचे थे। नूंह में पुलिस की टीम को अपनी जांच के दौरान एक ऐसी बाइक मिली जिस पर मुंड़ाका-शकरपुरी गांव के पूर्व सरपंच फूलंचद की भी बाइक की नंबर प्लेट लगी थी। पुलिस ने जब पूर्व सरपंच फूलचंद को पूछताछ के लिए अपने पास बुलाया तो उसने व गांव वालों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि उसकी बिल्कुल इसी नंबर की बाइक है और वह तो काफी दिन से उनके घर पर खड़ी है। हिंसा वाले दिन भी वह घर पर ही खड़ी थी। पुलिस अधिकारियों ने जब फूलंचद के घर पर जाकर देखा तो उसकी वह बाइक घर पर ही थी।पुलिस अधिकारियों ने जब दोनों बाइकों के इंजन नंबर एवं चेसिस नंबर मिलाए तो फूलचंद की बाइक पूरी तरह से सही निकली और जो बाइक नूंह से मिली उस पर फूलचंद की बाइक की ही फर्जी नंबर प्लेट लगी मिली। उपद्रवियों ने ऐसी कई सारे बाइकों पर किसी दूसरे की बाइकों की नंबर प्लेट बनवाकर फर्जी तरीके से ही लगवाई हुई थी। ताकि हिंसा करने के बाद वे आसानी से वहा से निकल सकें और असली बाइक का मालिक इस हिंसा में फंस जाए।ऐसे कुल दो मामले मेरे संज्ञान में आए हैं, इनमें उपद्रवियों ने अपनी बाइकों पर अन्य लोगों की बाइकों की नंबर प्लेट फर्जी तरीके से ही लगाई थी। इस मामले की गहनता से पुलिस की टीमें अब जांच कर रही है। की इस सारे नेटवर्क को खंगाला जा रहा है। किसी को भी किसी भी प्रकार से बख्शा नहीं जाएगा।

अभी भी उठ रहे हैं कई सवाल

पुलिस की माने तो जांच टीमों को हिंसा के दिन के जो भी विडिय़ो, सीसीटीवी फुटेज मिले हैं वह उनको गहनता से खंगाल रही है। जिनकी जांच के दौरान हो सकता है कई ऐसे और भी वाहन सामने आ सकते हैं, जिन पर अब भी फर्जी नंबर प्लेट हो सकती है। आख़िर यह शातिर आइडिया किसके दिमाग में आया, कहां से ये इस तरह से फर्जी नंबर प्लेट तैयार करवाई गई, किसने इनको तैयार की इस सारे मामले की पुलिस गहनता से जांच कर तह में जा रही है ताकि इस बड़े बहुत नेटवर्क का खुलासा किया जा सके और उनको दबोचा भी जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here