AIN NEWS 1 कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर से बहुत ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक युवक ने अपनी पत्नी और ससुरालीजनों पर ही उसके धर्मांतरण का दबाव बनाने का गम्भीर आरोप लगाया है। उसका साफ़ कहना है कि ससुरालीजनों ने उसके चार साल के बेटे का उससे बताए बिना ही जबरन खतना भी करा दिया। इसके साथ ही उन सब ने उसका मुस्लिम रीति-रिवाज से नामकरण करा दिया। उसने जब इसका विरोध किया तो, ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की। ओर फर्जी मुकदमे में उसे फंसाकर जेल भी भिजवा दिया।

जिससे वो 10 महीने बाद जमानत पर बाहर आए

इस पीड़ित ने पुलिस कमिश्नर से मिलकर भी न्याय की गुहार लगाई है। फिलहाल सीपी ने इस मामले की जांच एसीपी को सौंपी है।

उसने कहा मेरी पत्नी का ब्रेनवॉश किया गया 

जान ले मूलरूप से प्रतापगढ़ का ही रहने वाला अनिल माली बाबू कोतवाली क्षेत्र में ही रह कर मेहनत मजदूरी करता था। इसी दौरान ही उसके एक मीना नाम की मुस्लिम युवती से प्रेम संबंध हो गए। दस साल पहले ही उन्होने लव मैरिज भी कर ली थी। अब उनका एक चार साल का बेटा भी है। उनकी शादी के बाद से ही ससुराल वाले उससे रंजिश मानने लगे थे। उसकी शादी के आठ साल बाद उसकी पत्नी का मायके में आना-जाना शुरू हो गया। उसकी पत्नी के भाई शहजाद और ससुरालीजनों ने उसकी पत्नी का ब्रेनवॉश कर दिया। ओर इसके बाद वो मुझपर भी धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगी।

(इस मामले में जेसीपी आनंद प्रकाश का कहना है कि इस मामले की जांच कराई जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे। उस आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल इस मामले की जांच एसीपी बाबूपुरवा को सौंपी गई है।

जेसीपी आनंद प्रकाश)

यूवक को झूठे मुकदमे में फंसाया

ससुरालीजनों ने उसके बेटे का मुस्लिम रीति-रिवाज से नामकरण भी कर दिया। यूवक का आरोप है कि इसका विरोध करने पर बीते 28 अगस्त 2022 को शहजाद और रिश्तेदार उसके पास पहुंचे। ओर उसके बच्चे को जबरन ही खतना के लिए ले जाने लगे। जब उसने इसका विरोध किया, तो उसे पीट-पीट कर मरणासन्न तक कर दिया। इसके बाद वे उसकी पत्नी और बच्चे को अपने साथ लेकर चले गए। इसके बाद से उसकी पत्नी के भाई शहजादे ने उसकी पत्नी को जान से मारने की कोशिश का एक झूठा मुकदमा उसके ऊपर दर्ज कराकर उसे जेल भिजवा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here