Wednesday, October 23, 2024

मां ने उतारा अपने डेढ़ साल के बच्चे को मौत के घाट, शरीर में मिली करीब 70 चोटें।

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

मां ने उतारा अपने डेढ़ साल के बच्चे को मौत के घाट, शरीर में मिली करीब 70 चोटें।

कहते हैं कि मां जननी होती है, मां के लिए बच्चा ही उसका सब कुछ होता है क्या कभी आप लोग सोच सकते हैं एक मां अपने डेढ़ साल के बेटे को  मार सकती है  बता दे आपको कि एक मां अपने प्रेमी के प्यार में ऐसे अंधी हुई कि अपने ही बेटे को जान से मार दिया।  उसका बच्चा डेढ़ साल का था। डेढ़ साल के मासूम बच्चे को इतनी बेरहमी से मारा गया कि देखने वालों की भी रूह कांप जाएं। निर्दयी मां  ने मासूम बच्चे को पूरे शरीर पर घाव दिए। पोस्टमॉर्टम से पता चला कि बच्चे के सिर-गर्दन पर 31 चोटें, बांहों पर 11, पैरों पर 17 और धड़ में 11 चोटें हैं। उनकी पसलियों, दोनों हाथों और दोनों पैरों के अंगूठे में कई फ्रैक्चर थे। बच्चे के पूरे शरीर पर करीब 70 चोटें मिलीं। उसके शरीर में कोकीन भी दी।

बच्चों को किसी को गोद देना चाहती थी निर्दयी मां

बता दे कि यह खबर इंग्लैंड की है जहां पर आरोपियों की पहचान 27 वर्षीय मां सियान हेजेस और उसके प्रेमी 35 वर्षीय जैक बेन्हम के रूप में हुई। जिन्होंने केंट के हर्नहिल में कारवां इलाके में बच्चे की हत्या की। मेडस्टोन क्राउन कोर्ट के अनुसार बता दे की महिला सितंबर 2018 में गर्भवती होने के बाद हेजेस ने उसे किसी को गोद देने का फैसला लिया, लेकिन किन्हीं कारणों से उसने बच्चे को साथ रख लिया। इसके बाद वह अपने पति से अलग हो गई और उसकी लाइफ में जैक बेन्हम आ गया, जिसके साथ मिलकर उसने अपने बेटे अल्फी फिलिप्स को जान से मार दिया।

 परिजनों ने की शिकायत

बता दे कि परिजनों का कहना है कि हेजेस  अपने बेटे अल्फी को ठीक से नहीं रखती थी। वह अकसर उससे मारपीट करती थी रोजाना उसको पेटी रहती थी। अल्फी बिल्कुल सामान्य और स्वस्थ बच्चा था, लेकिन अचानक उसे चोटें लगने लगीं। सितंबर 2019 की बात है, जब अल्फी को हेजेस एक मेडिकल सेंटर में ले गई, क्योंकि उसकी आंख के नीचे कट लगा गया था। अकसर पड़ोसी अल्फी के रातभर रोते रहने की आवाजें सुना करते थे।  और फिर एक दिन सुबह बच्चा बिल्कुल ठीक था और शाम में उसकी मौत की खबर आ गई

जानबूझ कर बच्चे को टॉर्चर कराने के लिए आरोप

जूरी के सदस्यों को बताया गया कि बेन्हम की मां ने अल्फी को मौके पर (सीपीआर)  दिया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। अभियोजन पक्ष के जेनिफर नाइट केसी ने कहा कि बच्चे को जानबूझ कर टॉर्चर किया गया। मारपीट के कारण अल्फी की जान गई। इसलिए डेढ़ साल के अल्फी को शारीरिक यातनाएं देने और उसकी हत्या करने के मामले में हेजेस और उसके प्रेमी बेन्हम को दोषी करार दिया जाता है। हालांकि दोनों ने खुद पर लगे आरोपों को नकारा है, लेकिन हालातों से स्पष्ट होता है कि दोनों ने बच्चे को टॉर्चर किया।

 

- Advertisement -
Ads
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads