लोनी के डीएलएफ अंकुर विहार में फ्लैट के बेसमेंट में आग लगने से कबाड़ में बदले वाहन !

0
354

लोनी के डीएलएफ अंकुर विहार में फ्लैट के बेसमेंट में आग लगने से कबाड़ में बदले वाहन !

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोनी से एक दर्दनाक खबर आ रही है यहा पर आग के चपेट में एक महिला की मौत हो गई और कई गाड़ी जल के खाख हो गई बता दे कि ये मामला गाजियाबाद के लोनी की है जहां एक मकान की पार्किंग में भीषण आग लगने का मामला प्रकाश में आया है। घटना अंकुर विहार क्षेत्र के डीएलएफ कॉलोनी की है। यहां बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट होने के बाद उसमें आग लग गई। धीरे-धीरे कर आग फैलने लगी और वहां खड़ी गाड़ियों में भी लग गई। आग लगने के कारण 16 वाहन जलकर खाक हो गए। वहीं एक महिला की भी इस हादसे में मौत हो गई है। पार्किंग में आग लगने के कारण मकान के ऊपर बने फ्लैट्स में रहने वाले लोग फंस गए। इस घटना की सूचना पाकर मौके पर दमकलकर्मियों की टीम पहुंची।  फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात करीब एक बजे बजे लोनी फायर स्टेशन पर डीएलएफ अंकुर विहार में एमएम रोड पर प्लॉट नंबर एमएम 53 पर बनी अपाॅर्टमेंट बिल्डिंग में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना प्राप्त होते ही तत्काल दो फायर टेंडर सर्विस यूनिट लोनी फायर स्टेशन से घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

क्या है पुरा मामला  

बता दे कि गाजियाबाद के लोनी में  डीएलएफ अंकुर विहार में एमएम रोड पर बृहस्पतिवार की रात करीब साढ़े 12 बजे चार अपार्टमेंट की पार्किंग में भीषण आग लग गई। इनमें से एक की दूसरी मंजिल के फ्लैट में पूनम ( 50) की धुएं से दम घुट जाने से मौत हो गई जबकि उनके पति नवीन शर्मा 52 अचेत हो गए। उनकी हालत गंभीर है। चार अपार्टमेंट में रहने वाले 30 परिवारों के 120 लोगों में से 100 ने सीढ़ी के सहारे पास की इमारत में पहुंचकर अपनी जान बचाई। 20 लोग निकल नहीं पाए। उनको पुलिस, दमलकल कर्मियों और अन्य लोगों ने एक-एक करके बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। इस कोशिश में दो दरोगा, एक सिपाही और दो युवक झुलस गए।पार्किंग में खड़ीं 16 बाइक-स्कूटी और चार कार जलकर कबाड़ में बदल गईं। आग लगने की वजह फिलहाल पता नहीं चल सकी है।

पार्षद राम निवास त्रिपाठी ने जानकारी दी

लोनी के पार्षद राम निवास त्रिपाठी ने बताया कि अंकुर विहार में एक बिल्डर ने एमएम-52, एमएम- 53, बी 11/3 और बी 11/4 नाम से चार अपार्टमेंट का निर्माण कराया था। इनमें कुल मिलाकर 50 फ्लैट हैं। 40 में लोग रहते हैं जबकि खाली हैं। सबसे पहले एमएम-153 के भूतल में बनी पार्किंग में आग लगी। यह एक-एक कर आपस में सटी चारों इमारतों की पार्किंग में फैल गई धुएं से दम घुटने लगा तो चारों इमारतों में चीख-पुकार मच गई। नींद से झटके से जागे लोग जान बचाने के लिए भागने लगे। रास्ते आग से घिरे थे। ऐसे में लोग इमारतों की छत पर गए। वहां से सीढ़ी लगाकर पास की इमारतों में उतरे। यहां से दस मीटर दूरी पर ही डीएलएफ पुलिस चौकी है। आग की लपटें देख वहां से पुलिसकर्मी आ गए। उनकी सूचना पर 50 मिनट तक दमकल पहुंची। ।

पार्किग में लगी आग

लोनी फायर स्टेशन में डीएलएफ अंकुर विहार के प्लाट नंबर एमएम-53 पर बने तीन मंजिला अपार्टमेंट में आग लगने की सूचना मिली। अग्निशमनकर्मी मौके पर पहुंचे तो आग पार्किंग में खड़े वाहनों में लगी थी। आग इतनी तेज थी कि पीछे वाले प्लाट नंबर बी 11/4 पर बने चार मंजिला अपार्टमेंट के भूतल पर बनी पार्किंग में खड़े वाहन भी चपेट में आ गए। सीढ़ियों और साफ्ट से धुआं अपार्टमेंट में भर गया। इससे लोगों का दम घुटने लगा। दोनों अपार्टमेंटों में निकासी के लिए सिर्फ एक-एक ही सीढ़ी थी। उसमें धुआं भरने से लोग ऊपर फंस गए। साथ ही बता दे कि  पुलिस ने भी इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। दमकल विभाग की टीम ने फ्लैट में फंसे लोगों को सीढ़ियों के माध्यम से रेस्क्यू किया। फायर विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात करीब एक बजे लोनी फायर स्टेशन पर डीएलएफ अंकुर विहार में एमएम रोड पर प्लाट नंबर एमएम 53 पर बनी अपार्टमेंट बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही तत्काल प्रभाव से फायर टेंडर सर्विस यूनिट लोनी फायर स्टेशन से घटनास्थल के लिए रवाना हो गई। मौके पर पहुंचकर फायर सर्विस यूनिटों ने देखा की चार मंजिला इमारत के भूतल में बनी पार्किंग में खड़े वाहनों में आग लगी हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here