हरियाणा न्यूज़:नूंह हिंसा के दो आरोपियों का एनकाउंटर, पुलिस के एक्शन में लगी गोली, देखे तस्वीर!

0
1938

AIN NEWS 1: हरियाणा में नूंह हिंसा के बाद से ही हरियाणा पुलिस लगातार अपने एक्शन मोड़ में है. अब पुलिस ने इस नूंह हिंसा के दो आरोपियों का ढूंढ कर एनकाउंटर किया है. इस दौरान एक आरोपी के पैर में एक गोली भी लगी है. इस आरोपी को घायल अवस्था में ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया तो यह जा रहा है कि पुलिस ने इन दो आरोपियों मुनसैद और सैकूल को ढूंढ कर एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया है है. इस एनकाउंटर में सैकुल के पैर में गोली भी लगी है.

जान ले 31 जुलाई को हुई थी यह पूरी हिंसा

हरियाणा के मेवात-नूंह में हुई 31 जुलाई को एक बड़ी बृजमंडल यात्रा निकाली गई थी. इसी दौरान इस यात्रा पर दूसरे धर्म के लोगो द्वारा पथराव हो गया था. देखते ही देखते यह दो समुदायों के बीच में हिंसा में बदल गई. वहां पर सैकड़ों कारों को आग भी लगा दी गई. साइबर थाने पर भी भीड ने हमला किया. ओर तो ओर वहा उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर भी सीधा हमला किया था. नूंह के बाद से ही सोहना में भी पथराव और फायरिंग हुई. कई वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया गया. इसके बाद यह हिंसा की आग नूंह से चलकर फरीदाबाद-गुरुग्राम तक भी फैल गई. इस नूंह हिंसा में दो होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत भी हुई है. इसके बाद से नूंह, फरीदाबाद, पलवल समेत कई जगहों पर इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया था. इसके अलावा नूंह में कर्फ्यू भी लगाया गया था. इस मामले में ही नूंह में अब तक 150 से ज्यादा FIR भी दर्ज की गई हैं. जबकि अभी तक 300 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

यहां पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर भी चलाया 

नूंह में इस हिंसा के बाद से हरियाणा सरकार ने वहा पर बुलडोजर चलाया था. प्रशासन ने नूंह में रह रहे रोहिंग्याओं के अवैध निर्माण पर भी बुलडोजर चलाया था. इसके अलावा भी एक होटल, रेस्टोरेंट भी गिरा दिया था. प्रशासन का साफ़ आरोप था कि होटल और रेस्टोरेंट की छतों से भी पथराव किया गया था. नूंह में अब तक लगभग 152 स्थाई और 691 अस्थाई निर्माण भी गिराए गए थे. हालांकि, बाद में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने इस बुलडोजर कार्रवाई पर खुद संज्ञान लेते हुए रोक लगा दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here