पाकिस्तान :पूर्व PM इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई लेकीन अब इमरान विरोधी सभी राजनीतिक पार्टियां एक मंच पर आ गई?

0
459

AIN NEWS 1: पाकिस्तान में अभी भी हालात सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. पूर्व प्रधानमंत्री रहे इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से तो जमानत मिल गई लेकीन अब इमरान विरोधी सभी राजनीतिक पार्टियां एक मंच पर आ गई हैं. इमरान खान की रिहाई के खिलाफ PDM ने सुप्रीम कोर्ट के सामने ही अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं उग्र भीड़ ने वहां पर अपना कैंप भी लगा लिया है.दरअसल, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) कई पार्टियों से मिलकर बना हुआ एक संगठन है. इसमें सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUIF) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) सहित कई और पार्टियां भी शामिल हैं.

इमरान खान ने कहा:मेरी पार्टी को कुचलने पर ही आमादा है पाकिस्तान आर्मी

दो दिन पहले ही इमरान खान ने अपनी कोर्ट द्वारा रिहाई के बाद देश को संबोधित किया था. उन्होंने आर्मी को देश की राजनीति में आने के लिए अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाने की भी सलाह दी थी. इमरान ने कहा था कि सैन्य प्रतिष्ठान उनकी पार्टी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को पूरी तरह से कुचलने पर आमादा है. उन्होंने सैन्य नेतृत्व से ‘पीटीआई-विरोधी’ नीति की समीक्षा करने का भी आग्रह करते हुए कहा था कि सेना द्वारा उठाए गए कदमों की वजह से पहले ही देश एक आपदा के कगार पर आ गया है.

सुप्रीम कोर्ट से ही इमरान को किया गया था गिरफ्तार

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को अर्धसैनिक रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट से उस समय गिरफ्तार किया था, जब वह भ्रष्टाचार के एक मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट में पहुंचे थे और बायोमेट्रिक प्रक्रिया से गुजर ही रहे थे. इसके बाद पूरे पाकिस्तान में काफ़ी ज्यादा हिंसा फैली थी. हालांकि, बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस गिरफ्तारी को ही पूरी तरह से अवैध बताया था. इसके बाद इमरान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से जमानत भी मिल गई थी.

PM ने भी इमरान के समर्थकों पर बोला कड़ा हमला

हाल ही में पीएम नवाज शरीफ ने कहा था, ‘इमरान खान नियाजी और उनकी भीड़ किसी आतंकवादी या राज्य विरोधी समूह से बिलकुल कम नहीं है. इस तरह के कृत्य पर उन सभी लोगों को इसकी उचित सजा जरूर दी जाएगी, जो इस मुहिम का हिस्सा थे.’ शहबाज शरीफ ने आगे बताया कि कानून उन सबको अपनी गिरफ्त में ले लेगा और उन्हें कानून और संविधान के मुताबिक सजा सुनाई दी जाएगी. ये आतंकवादी भीड़ उन अधिकारियों के स्मारकों, आवासों, कार्यालयों और शिविरों पर भी हमला करती है, जिन्होंने इस देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान की बाजी तक लगा दी और सब कुछ कुर्बान कर दिया.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here