AIN NEWS 1: Online Flight, भारत देश में कई लोगों का सपना होता है कि उन्हें फ्लाइट से सफर करने का एक मौका मिले लेकिन इसकी कीमतें ज्यादा होने की वजह से अकसर लोग फ्लाइट की जगह पर ट्रेन का टिकट ही खरीद लेते हैं और उससे ही सफर करते हैं. वैसे ट्रेन का टिकट सस्ता जरूर होता है लेकिन आपको अगर लंबी दूरी का सफर करना हो तो आपका काफी समय उसमे बर्बाद हो सकता है साथ ही साथ आपको थकान भी कुछ जरूरत से ज्यादा ही होगी. ऐसे में अगर आप अपना कुछ समय बचाना चाहते हैं साथ ही साथ अपने डेस्टिनेशन पर 1 से 2 घंटे में ही पहुंचना चाहते हैं तो आज हम आपको भारत की सबसे ज्यादा सस्ती फ्लाइट बुक करने का आसान सा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आप हर फ्लाइट टिकट की खरीदारी पर हजारों रुपए की बचत भी कर सकते हैं और तकरीबन ट्रेन टिकट के खर्च पर ही आप फ्लाइट का टिकट बुक कर सकते हैं.

जाने इस वेबसाइट पर ही दिया जा रहा है सस्ते फ्लाइट टिकट बुक करने का मौका

आज हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप मार्केट की सबसे सस्ती फ्लाइट की टिकट आसानी से बुक कर सकते हैं दरअसल इस वेबसाइट का नाम skyscanner.co.in है. जब भी आप इस वेबसाइट पर जाकर अपनी फ्लाइट के बारे में कोई जानकारी हासिल करते हैं तब आपके सामने एक नहीं बल्कि मार्केट की तमाम फ्लाइट्स की डिटेल आपके सामने आ जाती है. आपको अलग-अलग टाइमिंग और अलग-अलग कैपेसिटी वाली फ्लाइट्स वहा दिखाने लगती हैं जिनमें से आप अपनी पसंदीदा फ्लाइट को चंद मिनटों में ही बुक कर सकते हैं. जिस दिन आपको यात्रा करनी हो उस दिन को छोड़कर अगर आप फ्लाइट टिकट बुक करते हैं तो इनकी कीमतें भी इतनी कम रहती है कि आपको लगेगा कि आप ट्रेन के खर्च में ही इस फ्लाइट की टिकट बुक कर रहे हैं.

जाने आख़िर कैसे काम करती है यह वेबसाइट

दरअसल जिस वेबसाइट के बारे में हम अभी आपको बता रहे हैं वह डीटेल्स के हिसाब से अलग-अलग वेबसाइट्स पर जाकर फ्लाइट्स को सर्च करती है और उनकी पूरी जानकारी आपके सामने ले आती है और इनमें ज्यादातर वो फ्लाइट्स होती हैं जो सबसे ज्यादा सस्ती होती हैं और इन्हें पैसेंजर्स सबसे ज्यादा पसंद भी करते हैं. अगर आपको यह एक स्कैम नजर आ रहा है तो ऐसा नहीं है क्योंकि स्काईस्कैनर वेबसाइट सच में सबसे सस्ते फ्लाइट की टिकट बुक करने में आपकी मदद कर सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here