Wednesday, October 23, 2024

55 साल पुराने काली मंदिर पर चला PWD का बुलडोजर, निगम ने पहले ही हटा ली थीं मूर्तियां

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

Table of Contents

55 साल पुराने काली मंदिर पर चला PWD का बुलडोजर, निगम ने पहले ही हटा ली थीं मूर्तियां
मायापुरी चौक पर सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण करने वाले 55 साल पुराने काली माता मंदिर पर शनिवार सुबह पीडब्लयूडी ने बुलडोजर चला दिया। अब यहां रास्ते का निर्माण होगा।
इस वक्त मंदिर का मलबा हटाने का काम चल रहा है।
आपको बता दें कि 55 साल पुराने इस मंदिर से नगर निगम ने भगवान की मूर्तियां पहले ही हटा ली थीं। इस मंदिर को गिरने का काम इतना आसान नहीं था। इसके लिए कानूनी लड़ाई भी लड़ी गई साथ ही आपको बता दें कि हाईकोर्ट से जब मंदिर को गिरने का रास्ता साफ हो गया तो पीडब्ल्यूडी ने कार्रवाई कर मंदिर को गिरा दिया है। पूरी कार्रवाई के दौरान इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात रहे और पूरी प्रक्रिया शांति से निपट गई।
अदालत ने कही थीं ये बातें
अदालत में जब इस मामले में सुनवाई हुई थी तब कोर्ट ने कहा कि स्केच और क्षेत्र की तस्वीरों से स्पष्ट होता है कि मंदिर सरकारी भूमि पर था। हकीकत में पैदलच चलने वालों के लिए फुटपाथ के साथ-साथ सड़क पर भी मंदिर द्वारा अतिक्रमण किया गया है जो कि अनुमति योग्य नंही है। इससे यातायात प्रभावित होता है।
कोर्ट ने कहा कि धार्मिक समिति ने सिफारिश की थी कि अनाधिकृत धार्मिक ढांचा यातायात में बाधा बनता है। इसलिए इसे हटा दिया जाना चाहिए। इससे जुड़े सभी तथ्यों पर विचार करने के बाद सभी बातों को ध्यान में रखते हुए धार्मिक समिति ने निर्णय लिया है। न्यायमूर्ति ने कहा यह कोर्ट वर्तमान याचिका में मंदिर के ढांचो को विंध्वस में हस्तक्षेत्र करने के लिए इच्छुक नहीं है।
- Advertisement -
Ads
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads