छुट्टी के दिन छात्राओं को स्कूल बुलाता था प्रिंसिपल, करता था ऐसा काम, पहुंचा हवालात

0
1167

Table of Contents

छुट्टी के दिन छात्राओं को स्कूल बुलाता था प्रिंसिपल, करता था ऐसा काम, पहुंचा हवालात

राजस्थान के डूंगरपुर जिले  में  स्कूल के प्रिंसिपल नाबालिग छात्राओं के साथ दुष्कर्म किया जी हा कहते हैं कि शिक्षक छात्र के भविष्य का निर्माता होता है, लेकिन इन दिनों गुरु शिष्य का अलग ही रंग देखने को मिल रहा है। जी हां आजकल कहीं शिक्षक और छात्र के बीच प्रेम संबंध की बात सामने आती है तो कहीं शिक्षक द्वारा छात्रों को हवस का शिकार बनाने की बात सामने आती है।
ऐसा ही एक मामला राजस्थान के डूंगरपुर जिले से सामने आया है, जहां सरकारी स्कूल की नाबालिग छात्राओं ने अपने ही  पर छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करने के साथ ही दुष्कर्म करने के आरोप लगाए हैं। मामले में कलेक्टर से शिकायत के बाद आरोपी प्रिंसिपल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह शर्मनाक मामला डूंगरपुर शहर के सदर थाना इलाके के सरकारी स्कूल से जुड़ा है। गांव के सरकारी स्कूल की छात्राओं ने हाल ही में अपने परिजनों के साथ जिला कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री के सामने उपस्थित होकर शिकायत दर्ज कराई थी। स्कूल की 6 छात्राओं ने शिकायत दर्ज कराते हुए स्कूल के प्रिंसिपल रमेशचंद्र कटारा पर गंभीर आरोप लगाए। छात्राओं का आरोप था कि प्रिंसिपल छुट्टी के दिनों में स्कूल में पौधों को पानी पिलाने सहित विभिन्न प्रकार के कार्यों के लिए स्कूल बुलाता है। बाद में उनके साथ छेड़छाड़ करता है।
छात्राओं ने यह भी आरोप लगाया कि प्रिंसिपल बंद कमरे में उनके प्राइवेट पार्ट्स के साथ भी छेड़छाड़ करता था। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री ने एसपी कुंदन कंवारिया को मामले की जांच के आदेश दिए थे। वहीं शिक्षा विभाग ने भी आरोपी प्रिंसिपल रमेश चंद्र कटारा को निलंबित करते हुए विभागीय जांच शुरू की थी।
पीड़ित छात्राओं की रिपोर्ट पर सदर थाने में प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने मामले की जांच की। 2 दिनों तक पीड़ित छात्राओं के बयान लिए और मेडिकल कराया, उसके बाद अब पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल रमेश चंद्र कटारा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ पोक्सो एक्ट और दुष्कर्म सहित विभिन्न संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

राष्ट्रपति मुर्मू सूरीनाम और सर्बिया की छह दिवसीय यात्रा पर

यह डिरेलमेंट की सरकार, रेल हादसे पर केंद्र पर भड़के कांग्रेस सांसद मणिकम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here