AIN NEWS 1: बिहार के भागलपुर में ही रविवार को निर्माणाधीन पुल अचानक भरभराकर गिर गया. इस हादसे का बेहद खौफनाक वीडियो सामने आया है. शुरुआती मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में किसी तरह के जानमाल का नुकसान तो नहीं हुआ है, लेकिन इस पुल के गिरने से मौके पर काफ़ी ज्यादा अफरातफरी मच गई. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं और इससे लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने के लिए भी कहा है.

खगड़िया -अगुवानी- सुल्तानगंज के बीच बन रहे पुल के टूटने का जब से यह वीडियो सामने आया है. तो देखते ही देखते पूरा का पूरा पुल ही गंगा नदी में समा गया. मगर हैरानी की बात ये है कि 2 साल पहले भी इस पुल का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया था. 4 साल पहले सीएम नीतीश कुमार ने इस पुल का शिलान्यास किया था.बताया तो जा रहा है कि ये पुल 1717 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा था. इस निर्माणाधीन पुल के कुछ हिस्से को अप्रैल में ही आंधी के कारण भी काफ़ी नुकसान पहुंचा था. खगड़िया -अगुवानी- सुल्तानगंज के बीच गंगा नदी पर बन रहा यह महासेतु का बीच का हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया. अब इसका पुल का उपरी भाग नदी में ही समा गया है.वीडियो में साफ़ दिखाई दे रहा है कि इस निर्माणाधीन पुल का सुपर स्ट्रक्चर गिरा है. हालांकि अभी तक पुल गिरने की वजह पूरी तरह से साफ नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है कि इस पुल के तीन पाए के ऊपर बना हुआ अचानक से स्ट्रक्चर भरभराकर गिर गया. भागलपुर के सुल्तानगंज में बन रहा यह सेतु खगड़िया और भागलपुर को आपस में ही जोड़ेगा. DDC भागलपुर कुमार अनुराग ने कहा कि इस निर्माणाधीन पुल गिरने की घटना सुबह करीब छह बजे हुई. अभी तक इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. स्थानीय प्रशासन अभी भी मौके पर है. हमने ‘पुल निर्माण निगम’ से इसकी पूरी रिपोर्ट मांगी है.

इस घटना पर JDU विधायक बोले- दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

इस मामले में जेडीयू के विधायक ललित मंडल ने कहा कि ये घटना काफ़ी ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण है. हम लोग तो उम्मीद लगा रहे थे कि इस साल नवंबर-दिसंबर में इस पुल का उद्घाटन भी हो जाएगा, लेकिन ये इस तरह के हादसे हो रहे हैं उनकी ये जांच का विषय है. इसके दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जबतक इसकी इन्क्वारी पूरी नहीं हो जाती, तब तक कुछ भी कहना इस मामले में मुश्किल है.

इस घटना पर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार ने साधा सरकार पर निशाना

निर्माणाधीन पुल गिरने पर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा भी बिहार सरकार के भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस का एक और नया रूप खुल कर सामने आ गया है. उन्होंने कहा कि 2014 में 600-700 करोड़ की लागत वाला यह पुल करीब 1600 करोड़ की लागत तक पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि कमीशनखोरी के चक्कर में उच्च अधिकारियों के जरिए ही पैसे की वसूली की जा रही है. इसकी अच्छे से न्यायिक जांच होनी चाहिए. बिहार की जनता इसे कभी भी माफ नहीं करेगी.

नहीं रहे ‘महाभारत’ के शकुनि मामा यानी गुफी पैंटल, 78 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here