Time Traveller: अजीबो गरीब 6000 साल से लौटकर आया शख्स! देख आया भविष्य में कैसी दिखेगी दुनिया, जाने उसने क्या बताया?

0
1071

AIN NEWS 1 Time Traveller : पूरी दुनिया में ही कई ऐसे भी लोग हैं, जो खुद के भविष्य की यात्रा करने का दावा करते रहते हैं। अब फिर से एक शख्स का यह दावा है कि वह भी लगभग 6000 साल से लौटकर आया है। इस शख्स का साफ़ कहना है कि वह अब से लगभग 3977 साल आगे की दुनिया को देखकर आ गया है।

इसके साथ साथ ही इस शख्स ने कई सारे चौंकाने वाले दावे भी किए है। इस शख्स ने टेक्नोलॉजी और बदलाव को लेकर भी अपने कई दावे किए हैं। उसने साफ़ कहा है कि आने समय में ही हमारे जीवन में बहुत कुछ बदल जाएगा।

 

इस शख्स की आवाज भी बेहद ही अजीब है और इसका वीडियो बेहद धुंधला है। इस अजीबोगरीब वीडियो में इस शख्स ने दावा किया है कि 1990 के दशक में ही एक खुफिया योजना किनी लोगो के द्वारा बनाई गई थी जिसका वह भी हिस्सा है। यह पूरी योजना ही लोगों को भविष्य में भेजने के लिए बनाई गई थी। ओर स्वघोषित टाइम ट्रैवेलर के दावे पर यकीन करना बेहद मुश्किल है। इस शख्स ने दावा किया है कि वह दुनिया का भविष्य देख चुका है और दुनिया के लोगों को वह चेतावनी भी दे रहा है। इस शख्स ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है, जिसमें साफ़ दिखाया गया है कि साल 6000 में पूरी दुनिया के ही शहर कैसे होंगे? हालांकि उसके द्वारा दिखाई गई वीडियो में साफ-साफ कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है।

आइए जानते हैं कि आखिर इस शख्स ने क्या क्या दावे किए है? इस शख्स ने दावा किया है कि आज से लगभग 3977 साल बाद लोग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाले युग में पूरी तरह से जीएंगे। यहां पर तकनीक सरकार, दवाएं मॉडर्न जिंदगी को पुराने जैसा ही बनाने का काम करेगी। उसने इसमें एक शहर की भी तस्वीर दिखाई है जो देखने पर किसी वॉटर कलर पेंटिंग जैसी ही दिख रही थी।

लेकीन इस बात पर रोने लगा यह शख्स

वह कहता रहा कि वैसे तो लोगों को यह चीजें बकवास ही लगेंगी, क्योंकि शायद वह भी इसी तरह सोचता अगर लोगो की जगह होता। उसका कहना है कि वह तो सिर्फ लोगों को उनके भविष्य के लिए आगाह करना चाहता है, जिस तरह से ये पूरी दुनिया बढ़ती ही जा रही है। टाइम ट्रैवेलर यह सारी बातें बताते समय रोने भी लगा।

उसने बताया कि इस पूरे प्रयोग के दौरान उन्होने अपने एक मित्र को भी पीछे छोड़ दिया, जो कभी भी लौट नहीं सकेगा। हालांकि वह उससे अच्छी जगह पर है, लेकिन इस बात का उसे दुख है कि उन्होंने भविष्य से वापस आने की कोशिश की तो वो लौट नहीं पाए। उसका कहना है कि साल 2028 तक ही टाइम ट्रैवेल एक सामान्य सा ज्ञान हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here