अखिलेश यादव हुए गुस्सा सहमी कांग्रेस, बोली-सपा अध्यक्ष बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण, टच में हैं हमारे सभी नेता!

मध्यप्रदेश विधानसभा में अपनें मनमुताबिक सीटें न मिलने से हुए नाराज अखिलेश‍ यादव ने अमेठी और रायबरेली की सीटों को लेकर भी धमकी दी तो कांग्रेस पूरी तरह से ही सहम गई। अखिलेश के इस गुस्से को देखकर कांग्रेस को अपना बयान जारी करवाना पड़ा।

0
613

AIN NEWS 1 India Alliance : जैसा कि आप सभी जानते है सभी पार्टियों ने मिलकर एक बीजेपी के खिलाफ़ गठबन्धन बनाया है जिसका नाम उन्होने I.N.D.I.A रखा है उसमे मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में ही मनमुताबिक सीटें के न मिलने से नाराज अखिलेश यादव ने अमेठी और रायबरेली को लेकर भी धमकी दी तो कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से ही सहम गई। अखिलेश के इतने गुस्से को देखकर कांग्रेस को अपनी तरफ़ से बयान जारी कर पड़ा। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सुप्रिया श्रीनेत सिंह ने कहा, जब चुनाव होते है तो टिकटों को लेकर खींचतान होना स्वाभाविक बात है। हर किसी को ही लगता है कि टिकट सबसे मजबूत प्रतियोगी को ही दिया जाना चाहिए। मुझे भी लगता है कि अखिलेश यादव इंडिया गठबंधन परिवार के सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हिस्सा है। उन्होंने कहा, की इंडिया गठबंधन और हमारी पार्टी के भी कई लोग उनके संपर्क में हैं। ऐसी कोई भी बात नहीं है। जिसे चर्चा के बाद से हल न किया जा सके। कमलनाथ और दिग्वजिय सिंह की मीटिंग के बाद से काफ़ी ज्यादा नाराज हुए अखिलेश यादव को लेकर सुप्रिया श्री ने कहा, ऐसी कोई भी बात नहीं है जो बात करके सुलझाई न जा सके।हर बार इंडिया गठबंधन पर ही सवाल उठा लेना बहुत जल्दबाजी होगी, ऐसी कोई भी बात नहीं है जिस पर हम सभी आपसी विवाद को सुलझाया न जाए, ये भेद है मनभेद नहीं। मुझे ऐसा लगता है कि कई बार सवाल आते हैं वह कहीं पर इस बात की भी अवमानना कर देते हैं कि जो लोग भी फैसला ले रहे हैं चाहें तो कमलनाथ हों या चाहें वह लीडरशिप ही हो मध्प्रदेश की । इन सब लोगों का निर्वाचित इतिहास रहा है, मुझे नहीं लगता है कि हमारी और आपकी राय की उन्हे जरूरत है। उन्होंने कुछ सोच कर ही ऐसा निर्णय लिया होगा, उस निर्णय को आप परिणाम मे देखेंगे। मध्यप्रदेश में टिकट बंटवारे को लेकर ही सुप्रिया बोलीं, टिकट उसी व्यक्ति को दिया जाएगा जो एक प्रबल दावेदार होगा। थोड़ी बहुत रुष्टता और असजहता होना स्वभाविक है। हमारे यहां उस तरह का कहीं भी विरोध नहीं हो रहा है जैसा कि राजस्थान में भाजपा के साथ मे हो रहा है। जिन सांसदों को घर से भी निकलने नहीं दे रहे हैं उनके कार्यकर्ता ।बुरिया बिस्तर समेटकर उनके घर के आगे धरना और प्रदर्शन कर रहे हैं। बातचीत के दौरान सुप्रिया श्रीनेत ने भाजपा पर और भी कई सवाल किए। कांग्रेस के कुछ नेताओं पर भी ईडी रेड और घोटाले के सवाल पर सुप्रिया श्री ने भाजपा को ही निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, भाजपा के अंदर अगर दम है तो उन सभी सवालों का जवाब दें, उस घोटाले की भी जांच कराए। सिर्फ लोगों के साथ मे बदसलूकी की जाएगी, उनको प्रताड़ित किया जाएगा, उनका चरित्र हनन किया जाएगा। मोदी जी के सबसे परममित्र अडाणी के घोटालों की परत दर परत खुलती ही जा रही है। उस घोटाले पर भी रोज एक नया मामला सामने आ रहा है, उसकी जांच पड़ताल कब होगी ।

https://x.com/ANI/status/1715319292668121407?s=20

यहां जान ले इंडिया गठबंधन को लेकर क्या बोले थे अखिलेश यादव 

यहां हम आपको बता दें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि कांग्रेस नेतृत्व को अपने छोटे नेताओं को उनकी पार्टी के बारे में टिप्पणी करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। कांग्रेस ने उन्हें पूरे एक साल तक अंधेरे में रखा और बाद में सीटों के आवंटन को लेकर उनकी पार्टी को ही धोखा दिया। सपा प्रमुख यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी के नेताओं ने मध्य प्रदेश में एक बैठक के लिए कांग्रेस के फोन कॉल का कोई जवाब नहीं दिया होता अगर उन्हें पता होता कि ‘इंडिया’ गठबंधन केवल और केवल राष्ट्रीय स्तर ( लोकसभा चुनाव के लिए) तक ही सीमित है।

बता दें रायबरेली, शाहजहांपुर और अमेठी को लेकर क्या बोले अखिलेश

जान ले इंडिया गठबंधन से काफ़ी ज्यादा नाराज चल रहे अखिलेश यादव ने शुक्रवार को रायबरेली, शाहजहांपुर और अमेठी को लेकर भी कुछ ऐसी बात कह दी, जिसने कांग्रेस परिवार में पूरी तरह से हलचल पैदा कर दी है। अखिलेश ने खुलेआम धमकी दी वो लोकसभा चुनाव को लेकर साफ साफ इशारा कर रही है। दरअसल अखिलेश यादव ने कहा था जैसा व्यवहार कांग्रेस ने अभी किया है वही हमारी तरफ से भी किया जायेगा। शुक्रवार को भी अखिलेश यादव का पारा काफ़ी हाई रहा। उन्होने धमकी भरे अंदाज में ही अखिलेश ने गांधी परिवार को चेताते हुए रायबरेली और अमेठी की सीट को लेकर भी उन्हे आगाह किया। उन्होंने कहा, इन दोनों सीटों पर भी सपा लगातार कांग्रेस को सपोर्ट करती रही है। गठबंधन नहीं होने पर भी इन दोनों सीटों पर सपा अपना प्रत्याशी अभी नहीं उतारती है। अखिलेश ने कांग्रेस से यह भी कहा कि अगर आप किसी भी भ्रम में हैं तो भाजपा से इस मुकाबले में सफल नहीं हो सकते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here