Wednesday, October 23, 2024

Morning News Brief: BHU में गन दिखाकर छात्रा के कपड़े उतरवाए; भारत वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में; महुआ बोलीं- शब्दों से मेरा वस्त्रहरण हुआ

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

नमस्कार, आज के Morning News Brief में आपका स्वागत हे, अपनी प्रतिक्रिया हमे कॉमेंट करके जरूर दे!

 

आज के ख़ास इवेंट्स जिन पर रहेगी नज़र:

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में वर्ल्ड फूड इंडिया 2023 के दूसरे संस्करण का उद्घाटन करेंगे। 5 नवंबर तक चलने वाले आयोजन में 75 से भी ज्यादा देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

2. नीदरलैंड और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मुकाबला होगा। ये मैच लखनऊ में खेला जाएगा।

 

अब तक की बड़ी खबरें:

IIT BHU में गन पॉइंट पर छात्रा से उतरवाए कपड़े, किस करते हुए बनाया वीडियो 

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के IIT कैंपस में 1 और 2 नवंबर की दरमियानी रात तीन युवकों ने गन पॉइंट पर एक लड़की को जबरन किस किया और उसके कपड़े भी उतरवाए। आरोपियों ने छात्रा का वीडियो भी बनाया। घटना के विरोध में हजारों स्टूडेंट्स ने प्रदर्शन किया और पूरा कैंपस बंद करा दिया। पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

 

302 रन से जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, वर्ल्ड कप में टीम की सबसे बड़ी जीत

वर्ल्ड कप मुकाबले में श्रीलंका को हराकर इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। भारत ने श्रीलंका को 302 रन से हरा दिया। यह वर्ल्ड कप इतिहास में भारत की सबसे बड़ी जीत है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 8 विकेट पर 357 रन बनाए। वहीं श्रीलंका 19.4 ओवर में 55 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

 

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष के बेटों को ED का समन: पेपर लीक केस से जुड़ा है मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के बेटों अभिलाष और अविनाश को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने पिछले हफ्ते पेपर लीक मामले में 26 अक्टूबर को 7 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसमें गोविंद सिंह डोटासरा का घर भी शामिल था। यहां तलाशी के दौरान ED को दोनों बेटों के खिलाफ कुछ जानकारी मिली थी।

 

चेयरपर्सन ने अपमानजनक सवाल किए – महुआ

TMC सांसद महुआ मोइत्रा सहित विपक्ष के सांसदों ने लोकसभा की एथिक्स कमेटी के दफ्तर से वॉकआउट कर दिया। महुआ ने कमेटी के चेयरपर्सन विनोद सोनकर पर अपमानजनक सवाल पूछने के आरोप भी लगाए । महुआ ने कहा कि सोनकर ने शब्दों से मेरा वस्त्रहरण किया। वहीं सोनकर का कहना है कि महुआ ने मेरे खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।

 

राजस्थान में भाजपा के 58 प्रत्याशी घोषित; एक दिन पहले पार्टी जॉइन करने वाले 3 नेताओं को टिकट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने 58 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की। इसमें 7 महिलाओं के नाम भी शामिल हैं। एक दिन पहले ही बीजेपी जॉइन करने वाले दर्शन सिंह, सुभाष मील और उदयलाल डांगी को टिकट मिला है। पार्टी राज्य की 182 सीटों पर प्रत्याशी उतार चुकी है।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads