Tuesday, October 22, 2024

उत्तर प्रदेश:( देखे वायरल विडियो)आख़िर क्या था अलीगढ़ तनाव , दो ऐसी वायरल वीडियो में ही हैं घटना की पूरी कहानी…

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ जिले के मामू भांजा में हुए पूरे घटनाक्रम के अभी तक दो वीडियो बुधवार सुबह से ही काफ़ी ज्यादा वायरल हो रहे हैं। ये दोनों ही वीडियो इस घटना का पूरा का पूरा सच साफ़ बयां कर रहे हैं और इस पूरे घटनाक्रम की एक-एक बात की गवाही भी दे रहे हैं। इनमे पहले एक वीडियो सुबह सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हुआ। दो मिनट 18 सेकंड के इस पूरे वीडियो में मामू भांजा इलाके में कपड़ा व्यापारी के घर के सामने ही स्थित चौक में पंद्रह-सोलह लोग एक युवक औरंगजेब को घेरे हुए खड़े हैं।

देखे पहला वायरल विडियो 

जिनमें पांच छह लोग उसे क्रमवार पीट भी रहे हैं। उनके हाथ में डंडे भी है वह बार-बार पीटते हुए उससे पूछ रहे हैं कि वह यहां पर आखिर क्यों आया था। इस दौरान गिड़गिड़ाते हुए वह उनसे काफ़ी मिन्नत भी कर रहा है, और वहां मौजूद लोगो से माफी मांग रहा है। मगर कोई भी उस पर रहम नहीं कर रहा। कोई तो इस दौरान उसे इधर से उधर खींच रहा है तो कोई उसे पीटे ही जा रहा है।इस पूरे घटना का वीडियो इस घर के सामने रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल में ही कैद किया है। इसके बाद एक और अन्य वीडियो फिर कुछ घंटे बाद में वायरल हुआ,

देखे दूसरा वायरल विडियो 

इसमें वह उसी घटनास्थल पर एक बजरी के ढेर पर बैठा हुआ है। उसे पीटने वाले उससे सभी उसके साथियों के नाम पूछ रहे हैं। उनके हाथ में भी डंडा लगा है। वह इस दौरान कहते हैं कि इसके घुटने ही तोड़ दो। तभी वह अपने साथियों में से एक का नाम सलमान निवासी ऊपरकोट बताता सुना जा रहा है। वह बताता है कि हम पहले भी मंगल के दिन रेकी करने यहां आए थे। वह मंगल को ही फेरी करते है और उसके घर के पास ही रहने वाले समीर ने उसे सारी पोल पट्टी बताई थी। मुझे किसी ने कोई भी घर नहीं बताया था। वह लोगों के डर से ही वहा से भागा था। यह वीडियो भी एक मिनट 49 सेकंड का ही है। उसकी इन सभी बातों से यही माना जा रहा है कि वह चोरी के इरादे से ही घुसा है। और उनके घरों के बाहर लगाए पलायन के पोस्टर, फिर हटाए

मामू भांजा के जिस भी इलाके में यह पूरी घटना हुई है। वह भी मिश्रित आबादी वाला ही एक संवेदनशील इलाका है। मंगलवार रात की यह पूरी घटना के बाद बुधवार को हत्या के आरोपी पक्ष के कुछ लोगों के घरों पर ही पलायन के बोर्ड भी लगा दिए गए।इनका भी साफ़ कहना था कि इस इलाके में हमारी संख्या भी काफ़ी कम है। इस तरह की घटना के बाद अब यहां रहना काफ़ी मुश्किल होगा। आए दिन यहां पर चोरी आदि की घटनाएं होती हैं। मगर दोपहर में जब यहां पर एसएसपी पहुंचे और उन्होंने लोगों को समझाया तो इस तरह के सभी के सभी पोस्टर हटा दिए गए।

इस दौरान हत्यारोपी पक्ष ने ही दी लूटपाट और महिलाओं से दुर्व्यवहार की तहरीर

इस पूरी घटना में हत्यारोपी परिवार की महिला की ओर से एक तहरीर भी पुलिस को भेजी गई है। इसमें इस मृतक औरंगजेब के अलावा वे और दो नाम भी शामिल हैं, जो उसने वीडियो में ही बताए हैं। एक पड़ोसी टेलर को भी इनके साथ शामिल किया है।तहरीर में यह भी कहा गया है कि वह खाना बना रही थी, तभी नामजद उनके घर में घुस आए और परिवार को हथियार के बल पर एक जगह कमरे में ही बंधक बना लिया। इस दौरान उनके घर से जेवरात व करीब क़रीब तीन चार लाख रुपये नकद भी लूट लिए। महिलाओं से भी दुर्व्यवहार किया गया। इस दौरान शोरशराबा सुनकर जब लोग दौड़े तो औरंगजेब गिरने से घिर गया। बाद में वहा पुलिस आ गई और औरंगजेब को वह अस्पताल ले गई। पुलिस इस तहरीर में चोरी की कोशिश की बात भी स्वीकार कर रही है। हालांकि देर रात तक ही तहरीर बदलने की बात भी चल रही थी।

उन्होने बताया चलती सांस में ले गई थी पुलिस, हमने नहीं मारा

इस घटना में ही प्रदर्शन के दौरान व्यापारी पक्ष के लोगों ने इस दौरान बताया कि सूचना पर ही पुलिस आई तो तब तक उसकी सांस चल रही थीं। वह वहां बैठा हुआ था, पुलिस को देखते ही वह अचानक गिर गया।इसके बाद पुलिस उसे चलती सांस में ही वहा से अस्पताल लेकर गई। बाद में अस्पताल में वह ना जाने कैसे मर गया। हमने उसे नहीं मारा है। अब वह यहां से अस्पताल के बीच में आख़िर कैसे मरा। इसकी पुलिस पूरी तरह से जांच करें।

इस दौरान सपा नेता के बयान पर हुआ विवाद, दूसरे पक्ष ने भी दी तीखी प्रतिक्रिया

इस दौरान सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष अज्जू इशहाक की ओर से भी शव के पास खड़े होकर एक विवादित बयान दिया था कि वह शव जब तक दफन नहीं होगा, जब तक सभी के सभी आरोपी गिरफ्तार नहीं हो जाते और इस शव का पैनल से पोस्टमार्टम नहीं कराया जाता।चाहे इसके लिए कितनी भी गोलियां क्यों न चल जाएं। हम उसके लिए भी पूरी तरह से तैयार हैं। इसपर दूसरे पक्ष ने भी काफ़ी तीखी प्रतिक्रिया दी है। इस पूरे घटनाक्रम में मंगलवार रात जिला अस्पताल में भी यह बयान दिया था, जिसका वीडियो काफ़ी ज्यादा वायरल हो रहा है। इस पर भी दूसरे पक्ष से प्रतिक्रिया आने लगीं।विधायक मुक्ता संजीव राजा, पूर्व मेयर शकुंतला भारती, बजरंग दल के संयोजक गौरव शर्मा और मोनू अग्रवाल ने भी प्रतिक्रिया जारी की है। माहौल बिगाड़ने के इरादे से दिए गए लोगो के बयान पर मुकदमे की मांग की है। गौरव शर्मा ने तो यहां तक कह दिया कि वे किसी भी गफलत में न रहें।

(सूचना: ये दोनो विडियो शोशल मीडिया के माध्यम से मिले हैं AIN NEWS 1 इनकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है)

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads