Wednesday, October 16, 2024

क्या लॉरेंस बिश्नोई दाऊद की जगह ले रहा है? बाबा सिद्दीकी की हत्या से मुंबई में खौफ और हफ्ता वसूली का नेटवर्क फैलाने की कोशिश

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1 | मुंबई में 12 अक्टूबर की रात, NCP (अजित पवार गुट) के नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या ने पुलिस और अंडरवर्ल्ड के मामलों में एक बार फिर हलचल मचा दी है। लॉरेंस बिश्नोई की गैंग ने इस मर्डर की जिम्मेदारी ली है, जिससे बॉलीवुड, बिल्डर लॉबी और राजनीतिक गलियारों में दहशत फैल गई है।

बाबा सिद्दीकी पर हमला

बांद्रा के खेर वाड़ी सिग्नल पर रात 9:30 बजे जब बाबा सिद्दीकी अपने बेटे के दफ्तर से बाहर निकले, उन पर 6 गोलियां दागी गईं। उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन रात 11:27 बजे उनकी मौत हो गई।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग की धमक

लॉरेंस बिश्नोई की गैंग ने पहले भी सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को धमकियां दी थीं। अब बाबा सिद्दीकी की हत्या के जरिए वह बॉलीवुड और बिल्डर लॉबी में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहा है। लॉरेंस की कार्यशैली अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से मिलती-जुलती है, जो 80-90 के दशक में इस तरह के अपराधों को अंजाम दिया करता था।

दाऊद गैंग की तरह ही काम

वरिष्ठ पत्रकार विवेक अग्रवाल बताते हैं कि लॉरेंस बिश्नोई का तरीका दाऊद इब्राहिम जैसा ही है। सलमान खान को धमकाने से लेकर बाबा सिद्दीकी की हत्या तक, यह सब मुंबई में एक नया अंडरवर्ल्ड खड़ा करने की कोशिश है। लॉरेंस की गैंग 12 राज्यों में फैली है और उसमें ज्यादातर युवा शामिल हैं, जो पैसे से ज्यादा फेम के लिए काम करते हैं।

मुंबई में लॉरेंस की नज़र

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर एमएन सिंह का कहना है कि लॉरेंस बिश्नोई का अगला टारगेट मुंबई है। दाऊद की गैंग के कमजोर पड़ने के बाद, लॉरेंस इस खाली जगह को भरने की कोशिश कर रहा है। सलमान खान और उनके करीबियों को निशाना बनाकर, वह बॉलीवुड और बिल्डर लॉबी में खौफ फैलाना चाहता है।

पुलिस की कार्रवाई

मुंबई पुलिस ने मर्डर के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और 3 अभी भी फरार हैं। गिरफ्तार आरोपियों में हरियाणा के गुरमेल, उत्तर प्रदेश के धर्मराज, और पुणे से प्रवीण सोनकर शामिल हैं। फरार आरोपियों की तलाश जारी है।

क्या लॉरेंस बन पाएगा नया डॉन?

मुंबई में लॉरेंस के लिए रास्ता आसान नहीं है, क्योंकि 90 के दशक के मुकाबले अब मुंबई पुलिस ज्यादा मजबूत हो चुकी है। हालांकि, लॉरेंस लगातार नए क्रिमिनल नेटवर्क का विस्तार करने की कोशिश कर रहा है। बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद यह देखना बाकी है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग मुंबई में किस हद तक अपनी पकड़ मजबूत कर पाती है।

निष्कर्ष

लॉरेंस बिश्नोई गैंग की गतिविधियां इस बात का इशारा करती हैं कि वह मुंबई के अंडरवर्ल्ड में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां उसकी इस मंशा को नाकाम करने के लिए हर कदम उठा रही हैं। बाबा सिद्दीकी की हत्या ने यह साफ कर दिया है कि लॉरेंस बिश्नोई की नजर अब मुंबई पर है, और वह बॉलीवुड और बिल्डर लॉबी को अपने नियंत्रण में लेने की कोशिश कर रहा है।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads