Tuesday, October 22, 2024

बड़ी चूक: स्वास्थ्य मंत्री ने सिर पर पहन लिया जूते का कवर, तस्वीरें वायरल, तेजस्वी यादव ने किया हमला

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

पटना: बिहार के बेगूसराय में एक हास्यास्पद घटना सामने आई है, जहां स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय उद्घाटन समारोह के दौरान गलती से सिर पर सर्जिकल कवर की जगह ‘जूते का कवर’ पहन बैठे। इस घटना की तस्वीरें मंत्री ने खुद अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, एक्स (पूर्व में ट्विटर), पर साझा की थीं, जिसके बाद यह घटना वायरल हो गई और लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया।

सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

Bihar Health Minister
मंगल पांडेय ने बेगूसराय के सदर अस्पताल में ब्लड सेपरेटर इकाई और नवनिर्मित यक्ष्मा केंद्र के उद्घाटन की तस्वीरें पोस्ट की थीं। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अन्य लोग जहां सिर पर सर्जिकल कवर पहने हुए थे, वहीं मंत्री के सिर पर गलती से शू कवर पहनाया गया था। यह देखकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने मंत्री पर तंज कसे और स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही पर सवाल उठाए।

मंत्री ने पोस्ट हटाया
सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने और ट्रोलिंग के बाद, मंत्री मंगल पांडेय ने अपना पोस्ट हटा दिया। हालांकि, तब तक उनके पोस्ट के स्क्रीनशॉट्स वायरल हो चुके थे। इस मामले पर अब तक मंत्री की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

तेजस्वी यादव ने किया कटाक्ष
इस घटना के बाद बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी मंगल पांडेय पर निशाना साधते हुए कहा, “तस्वीर में दिख रहे शख्स बिहार के माननीय स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय हैं, जिन्हें सर्जिकल हेड कवर की जगह शू कवर पहना दिया गया। मंत्री जी को इसका भी अंतर नहीं पता। अब आप बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था की कल्पना कर सकते हैं। ये बिहार के अब तक के सबसे असफल स्वास्थ्य मंत्री साबित हुए हैं।”

अस्पताल में सफाई की व्यवस्था
अस्पतालों में सफाई और संक्रमण से बचाव के लिए सर्जिकल कवर का उपयोग किया जाता है, जबकि जूते पर गंदगी रोकने के लिए शू कवर पहना जाता है। इस गलती ने स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads