Tuesday, October 22, 2024

बीजेपी ने झारखंड चुनाव 2024 के लिए 66 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की?

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1 रांची: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 66 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी की राज्य अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी प्रमुख मुकाबले में रहेंगे और वे धनवार से चुनाव लड़ेंगे।

प्रमुख उम्मीदवारों की सूची:

1. बाबूलाल मरांडी – धनवार

2. लोबिन हेम्ब्रम – बोरियो

3. सीता सोरेन – जामतारा

4. चंपाई सोरेन (पूर्व मुख्यमंत्री) – सरायकेला

5. गीता बलमुचु – चाईबासा

6. गीता कोड़ा – जगन्नाथपुर

7. मीरा मुंडा – पोटका

भाजपा ने इस बार अपने उम्मीदवारों को विविधता देने का प्रयास किया है। पार्टी की योजना है कि वह चुनावी प्रचार में इन उम्मीदवारों के जरिए जनता के बीच अपनी बात प्रभावी ढंग से रखे।

चुनावी रणनीति

भाजपा ने अपने उम्मीदवारों को विभिन्न क्षेत्रों से चुना है ताकि वे स्थानीय मुद्दों को समझ सकें और चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर सकें। पार्टी का लक्ष्य राज्य में अपनी स्थिति को मजबूत करना और विपक्षी दलों को चुनौती देना है।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा राज्य के विकास और जनहित के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगी। उन्होंने उम्मीदवारों को उनके क्षेत्रों में सक्रिय रहने और जनता के बीच अपनी छवि बनाने के लिए प्रेरित किया है।

क्षेत्रीय उम्मीदवारों की विशेषताएँ

धनवार से बाबूलाल मरांडी का चुनाव लड़ना एक महत्वपूर्ण कदम है, जबकि लोबिन हेम्ब्रम जैसे आदिवासी नेताओं को बोरियो से उतारना पार्टी की सामुदायिक प्रतिनिधित्व की दिशा में एक बड़ा प्रयास है। इसी तरह, पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की सरायकेला से उम्मीदवारी यह दर्शाती है कि भाजपा अनुभवी नेताओं को अपने साथ लेकर चलने का मन बना रही है।

निष्कर्ष

भाजपा की इस पहली सूची से स्पष्ट है कि पार्टी 2024 के चुनावों में एक मजबूत और रणनीतिक दृष्टिकोण अपनाने जा रही है। उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया यह साबित करती है कि भाजपा स्थानीय मुद्दों को ध्यान में रखते हुए चुनावी मैदान में उतर रही है। चुनावी माहौल गरमाने के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा अपने घोषित उम्मीदवारों के जरिए किस तरह से वोटरों का समर्थन जुटाती है।

भाजपा ने पहले ही अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है, और अब इसे देखने की जरूरत है कि ये उम्मीदवार चुनावी लड़ाई में कितनी प्रभावशाली साबित होते हैं।

 

 

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads