Friday, October 18, 2024

झारखंड चुनाव: बीजेपी ने साझा की सीटों की जानकारी, सहयोगियों को मिलीं कुछ सीटें?

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1 रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के सह-इनचार्ज और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सीट साझा करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में सीटों के बंटवारे पर चर्चा चल रही है।

उन्होंने बताया कि इस बार चुनाव में विभिन्न सहयोगी दलों को सीटें दी गई हैं। All Jharkhand Students Union (AJSU) को 10 सीटें मिलेंगी। वहीं, Janata Dal (United) को 2 सीटें और Lok Janshakti Party (LJP) को 1 सीट दी जाएगी।

बीजेपी शेष सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हिमंत बिस्वा सरमा ने स्पष्ट किया कि यह बातचीत अभी चल रही है और आगे की योजनाएं समय के साथ और स्पष्ट होंगी।

सरमा ने यह भी कहा कि सभी सहयोगी दलों के साथ मिलकर चुनावी रणनीति तैयार की जा रही है, ताकि झारखंड में एक मजबूत सरकार बनाई जा सके। उन्होंने यह विश्वास दिलाया कि बीजेपी राज्य में बेहतर परिणाम हासिल करेगी।

इस प्रकार, झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा एक महत्वपूर्ण कदम है, जो गठबंधन की राजनीति को मजबूती प्रदान करेगा।

मुख्य बिंदु:

AJSU को 10 सीटें

JD(U) को 2 सीटें

LJP को 1 सीट

बीजेपी शेष सीटों पर चुनाव लड़ेगी

यहां तक कि विभिन्न दलों के बीच सहयोग से चुनावी मैदान में मजबूती लाने की उम्मीद की जा रही है। झारखंड में चुनावी समर के लिए तैयारी जोरों पर है, और बीजेपी अपने सहयोगियों के साथ मिलकर चुनावी रणनीति को मजबूत बनाने में जुटी हुई है।

इस संदर्भ में, हिमंत बिस्वा सरमा ने सभी सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बातचीत के महत्व पर जोर दिया और बताया कि वे चुनावी मैदान में एकजुट होकर उतरेंगे।

इस तरह, झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सीटों का बंटवारा और सहयोगी दलों की भूमिका इस चुनावी प्रक्रिया को और दिलचस्प बना देती है। बीजेपी की यह रणनीति राज्य में एक प्रभावशाली सरकार बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है।

आने वाले समय में, चुनाव प्रचार और राजनीतिक गतिविधियों के साथ, इस गठबंधन की ताकत और भी अधिक देखने को मिलेगी। सभी दल एकजुट होकर चुनावी मैदान में उतरेंगे और यह देखना होगा कि कौन सी पार्टी जीत हासिल कर पाती है।

झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच, यह बंटवारा एक अहम घटनाक्रम साबित हो सकता है, जिससे भविष्य में राजनीतिक समीकरण और भी स्पष्ट होंगे।

 

 

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads