Tuesday, October 22, 2024

यूट्यूब के जरिए झारखंड के ट्रक ड्राइवर राजेश रावणी की नई पहचान: ट्रक ड्राइविंग से ज्यादा कमाई?

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

AIN NEWS 1: झारखंड के जामताड़ा के ट्रक ड्राइवर राजेश रावणी ने यूट्यूब के माध्यम से एक नई पहचान बनाई है। 25 साल से ट्रक चलाने का काम करने वाले राजेश अब यूट्यूब पर भी एक लोकप्रिय चेहरा बन गए हैं। उन्होंने हाल ही में एक पॉडकास्ट में अपने यूट्यूब से होने वाली कमाई और अपने जीवन की कठिनाइयों के बारे में खुलासा किया।

यूट्यूब पर सफलता की शुरुआत

राजेश रावणी का यूट्यूब सफर उनके जीवन के अनदेखे पहलुओं को दर्शाता है। उन्होंने बताया कि एक वीडियो में आवाज़ के साथ-साथ उनका चेहरा भी दिखाने की मांग की गई। उनके बेटे ने एक वीडियो बनाया जिसमें राजेश का चेहरा दिखाया गया। इस वीडियो को मात्र एक दिन में 4.5 लाख व्यूज मिले। इसी वीडियो ने उनकी यूट्यूब यात्रा को एक नया मोड़ दिया और उन्हें व्यापक पहचान दिलाई।

यूट्यूब से होने वाली कमाई

राजेश रावणी ने बताया कि यूट्यूब से उनकी मासिक कमाई भिन्न-भिन्न होती है। उनके वीडियो की व्यूज के आधार पर कमाई 4 लाख से 5 लाख रुपये तक होती है, जबकि उनका सबसे अधिक मासिक कमाई 10 लाख रुपये रही है। यह कमाई उनकी यूट्यूब वीडियो के प्रदर्शन पर निर्भर करती है।

ट्रक ड्राइविंग से होने वाली कमाई

राजेश ने अपने ट्रक ड्राइविंग से होने वाली मासिक कमाई के बारे में भी बताया। वह हर महीने लगभग 25,000 से 30,000 रुपये कमा लेते हैं। हालांकि, यूट्यूब की कमाई के मुकाबले यह राशि काफी कम है।

परिवार का सहयोग

राजेश ने अपने परिवार की सराहना की, जिन्होंने उनके यूट्यूब चैनल को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, “हम दोनों, ट्रक और यूट्यूब चैनल, को साथ-साथ चला रहे हैं। यह सब मेरे परिवार के सहयोग के बिना संभव नहीं हो सकता था।”

जीवन की कठिनाइयाँ और संघर्ष

राजेश रावणी ने अपने जीवन की कठिनाइयों के बारे में भी बताया। उन्होंने एक खतरनाक दुर्घटना का सामना किया जिसमें उनका हाथ घायल हो गया। इसके बावजूद, उन्होंने अपने परिवार की जिम्मेदारियों और अपने निर्माणाधीन घर के लिए ट्रक चलाना जारी रखा। वह जब तक संभव हो सके ट्रक चलाना जारी रखना चाहते हैं, जब तक उनका घर पूरा नहीं हो जाता।

पारिवारिक पृष्ठभूमि और संघर्ष

राजेश रावणी का जीवन संघर्षों से भरा रहा है। उनके पिता भी एक ड्राइवर थे और पूरे परिवार की जिम्मेदारी उनके कंधों पर थी। राजेश की आर्थिक स्थिति इतनी खराब थी कि उन्हें हर महीने 500 रुपये भेजना पड़ता था, जो परिवार की सभी जरूरतों के लिए बहुत कम था। कभी-कभी उन्हें दूसरों से पैसे उधार भी लेने पड़ते थे।

नई शुरुआत और भविष्य

राजेश रावणी ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए नई शुरुआत की है और अपने परिवार को एक बेहतर जीवन देने की दिशा में काम किया है। उनके यूट्यूब चैनल की सफलता ने न केवल उनके जीवन को बदल दिया है बल्कि उन्हें एक नई पहचान भी दी है। अब वह एक नया घर बना रहे हैं और अपने जीवन में खुशहाली की ओर बढ़ रहे हैं।

राजेश रावणी की कहानी यह दर्शाती है कि सही मार्गदर्शन और परिवार के सहयोग से कठिनाइयों को पार किया जा सकता है और सपनों को सच किया जा सकता है।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads