Wednesday, October 23, 2024

Morning News Brief : भारत में आतंक का वर्ल्ड कप होगा- पन्नू ने दी धमकी;उज्जैन रपे केस आरोपी घायल; मोनू मानेसर को लग रहा एनकाउंटर का डर !

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

नमस्कार आज के Morning News Brief में आप जानेंगे – मोनू मानेसर का राजस्थान पुलिस कर सकती है एनकाउंटर, वकील ने दी जानकारी। साथ ही आप जानेंगे की फ़ोन चलने की लापरवाही से कैसे मथुरा जंक्शन पर चढ़ी थी ट्रैन।

लेकिन उससे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स जिन पर रहेगी नजर –

  • कावेरी जल विवाद के चलते कर्नाटक बंद बुलाया गया है, 30 से ज्यादा किसान संगठनों ने दिया समर्थन।
  • भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी महासचिवों के साथ करेंगे मीटिंग । इसमें आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाई जाएगी।
  • इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार राजस्थान जाकर चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे। वे राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ भी मीटिंग करेंगे।

अब तक की बड़ी खबरें – 

आतंकी पन्नू ने दी वर्ल्ड कप पर धमकी, कहा – नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खालिस्तान का झंडा लहराएंगे

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक ऑडियो क्लिप जारी कर क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर आतंकी धमकी दी है। पन्नू ने उस क्लिप में कहा, ‘5 अक्टूबर को क्रिकेट नहीं, बल्कि आतंक के वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खालिस्तानी झंडे लहराए जाएंगे। हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का बदला लिया जाएगा।’ वर्ल्ड कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है।

उज्जैन रपे केस आरोपी फरार होने की कोशिश में हुआ घायल 

पुलिस उज्जैन रेप केस आरोपी को जांच के लिए घटनास्थल पर लेकर गई थी। 15 साल की बच्ची से रेप करने के आरोपी ने पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश की। यहां से भागने की कोशिश में वह गिरकर घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ऑटो ड्राइवर है। उस तक पहुंचने के लिए पुलिस ने 700 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज देखे और खंगाले है। उधर, मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने पीड़ित बच्ची को गोद लेने की बात कही है।

मणिपुर मुख्यमंत्री के घर पर हमला !

मणिपुर में एक झुंड ने CM बीरेन सिंह के घर पर हमले की कोशिश की। हालांकि, सुरक्षाबलों ने उन्हें 500 मीटर पहले ही सफलतापूर्वक रोक दिया। इस दौरान CM और उनका परिवार घर पर मौजूद नहीं था। इससे पहले मणिपुर की भाजपा अध्यक्ष शारदा देवी के घर में भी तोड़-फोड़ की कोशिश की गई। वहीं, भाजपा ऑफिस को आग के हवाले कर दिया गया। ये हिंसक प्रदर्शन दो लापता स्टूडेंट्स के शवों के फोटो सामने आने के बाद शुरू हुए हैं।

मोनू मानेसर का वकील – राजस्थान पुलिस कर सकती है मोनू मानेसर का एनकाउंटर !

नासिर-जुनैद हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोनू मानेसर को राजस्थान में पुलिस एनकाउंटर का डर सता रहा है। मोनू फिलहाल अजमेर जेल में कैद है। पुलिस 30 सितंबर को उसे सड़क मार्ग से कामां कोर्ट ले जाएगी। अजमेर से कामां के बीच दूरी 223 किमी है। मोनू के वकील ने इस मामले में कहा, ‘पहले मोनू की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही थी। अब इतनी दूर ले जाने पर उसकी जान को खतरा होगा। रास्ते में एनकाउंटर या प्लान्ड एक्सीडेंट हो सकता है।’

रेल कर्मचारी की लापरवाही से मथुरा जंक्शन पर चढ़ी ट्रैन 

मथुरा में 26 सितंबर की रात एक ट्रेन प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई थी। अब ट्रेन के इंजन का CCTV फुटेज सामने आया है। इसमें दिखा कि लोको पायलट ट्रेन को छोड़कर बाहर चला जाता है। इसके बाद दूसरा रेलवे कर्मचारी वीडियो कॉल करते हुए अंदर आया,उसने लापरवाही से अपना बैग इंजन के थ्रोटल यानी एक्सलरेटर पर रख दिया। इससे ट्रेन बैरियर तोड़कर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। दरअसल, यह ट्रेन डेड एंड पर खड़ी थी, यानी उसके आगे पटरी नहीं बल्कि प्लेटफॉर्म था।

पढ़े पूरी खबर

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads