Wednesday, July 24, 2024

Morning News Brief : छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के रूप में विष्णुदेव साय की नियुक्ति; मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम का आज होगा खुलासा; गोगामेड़ी हत्याकांड में तीन और आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

नमस्कार,

  • छत्तीसगढ़ में इतिहास रचा गया। राज्य के पहले आदिवासी मुख्यमंत्री ने पद की शपथ ली। लेकिन, क्या यह परिवर्तन केवल एक दिखावा है? या, क्या यह राज्य की राजनीति में एक नए युग की शुरुआत है?
  • मध्य प्रदेश में, वसुंधरा राजे का शक्ति प्रदर्शन जारी है। क्या वे आज विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए चुनी जाएंगी? या, क्या एक और नाम सामने आएगा?
  • राजस्थान में, करणी सेना अध्यक्ष की हत्या के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। शूटर रोहित ने कबूल किया है कि उसने बदला लेने के लिए गोगामेड़ी की हत्या की। लेकिन, क्या यह खुलासा पूरी सच्चाई बताता है?
  • मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। लेकिन, क्या आकाश आनंद बसपा की अगुवाई करने में सक्षम होंगे? या, क्या उन्हें चुनौती मिलेगी?

इन सवालों के जवाब जानने के लिए पढ़े पूरी खबर !

आज के प्रमुख इवेंट्स:

  1. जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला
  2. महुआ मोइत्रा के मानहानि केस की सुनवाई

 

अब तक की बड़ी खबरें:

  1. छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बने, 13 दिसंबर को शपथ ग्रहणछत्तीसगढ़ भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने के बाद विष्णुदेव साय को मालाएं पहनाई गईं।

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बने। वे राज्य के पहले आदिवासी मुख्यमंत्री होंगे। रायपुर में हुई विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी। साय 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने कुनकुरी विधानसभा सीट से चुनाव जीता है। चुनाव प्रचार के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने जनता से कहा था- आप इन्हें विधायक बनाओ, हम बड़ा आदमी बना देंगे। माना जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह विधानसभा अध्यक्ष हो सकते हैं और अरुण साव, विजय शर्मा को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

2. मध्यप्रदेश को आज मिल सकता है नया मुख्यमंत्री, वसुंधरा राजे ने फिर किया शक्ति-प्रदर्शनवसुंधरा राजे का 'शक्ति प्रदर्शन'... 20 विधायकों का जमघट कहीं उन्हें 'सचिन पायलट' न बना दे! - Rajasthan cm race 20 MLA at Vasundhara raje house is going the way of Sachin

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री चुनने के लिए आज बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी। इसके लिए विधायकों को पार्टी की तरफ से आधिकारिक सूचना दे दी गई है। बैठक के बाद भाजपा मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करेगी। वहीं, राजस्थान में विधायक दल की बैठक कब होगी, इस पर संशय बना हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा का शक्ति प्रदर्शन जारी है। दिल्ली से जयपुर लौटते ही उनसे मिलने कई विधायक और पदाधिकारी पहुंचे।

3. गोगामेड़ी हत्याकांड: तीन और आरोपी गिरफ्तार, चंडीगढ़ से रिसॉर्ट में पकड़े गएदिल्ली और राजस्थान पुलिस को इन आरोपियों की लोकेशन से चंडीगढ़ में छिपे होने का पता चला था।

राजस्थान पुलिस ने करणी सेना अध्यक्ष हत्याकांड में तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें गोगामेड़ी को गोली मारने वाले शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ शामिल हैं। इसके अलावा उनका साथी उधम भी पकड़ा गया है। तीनों आरोपी नाम बदलकर एक रिसॉर्ट में छिपे थे। शूटर्स लगातार मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे थे। इसी को ट्रैक करके पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। इससे पहले शनिवार को आरोपियों की मदद करने वाले रामवीर को गिरफ्तार किया गया था।

4. बसपा सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को बनाया उत्तराधिकारी, यूपी और उत्तराखंड की जिम्मेदारी संभालेंगी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। यानी मायावती के बाद पार्टी की कमान आकाश के हाथों में होगी। यूपी और उत्तराखंड में पार्टी की जिम्मेदारी अभी मायावती संभालेंगी, जबकि बाकी 26 राज्यों को आकाश देखेंगे। आकाश, मायावती के सबसे छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। फिलहाल वो पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं।

5. फिलिस्तीनियों से कपड़े उतरवाकर सरेंडर कराया, सोशल मीडिया पर विरोध

गाजा में सरेंडर करते फिलिस्तीनियों का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें लोग सिर्फ अंडरवियर पहने जमीन पर बंदूक रख रहे हैं। निर्वस्त्र कर फिलिस्तीनियों से सरेंडर कराने का सोशल मीडिया पर विरोध हो रहा है। लोगों ने इसकी तुलना ISIS और हिटलर से की है। इजराइली PM नेतन्याहू के एडवाइजर मार्क ने कहा- मिडिल ईस्ट में काफी गर्मी पड़ रही है, इसलिए कपड़े उतरवाए हैं। इसमें कुछ विवादित नहीं है।

6. बेंगलुरु में 2022 में महिलाओं पर सबसे ज्यादा एसिड अटैक, 6 महिलाएं शिकारAcid Attack Cases Vs Bengaluru Delhi Women; NCRB Report Update | NCRB ने कहा- 6 महिलाएं शिकार हुईं; दिल्ली दूसरे नंबर पर - Dainik Bhaskar

देश में पिछले साल सबसे ज्यादा एसिड हमलों की शिकार बेंगलुरु की महिलाएं हुईं। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की नई रिपोर्ट के मुताबिक, 2022 में बेंगलुरु में सबसे ज्यादा 6 एसिड अटैक हुए। लिस्ट में दूसरा नाम दिल्ली का है, जहां 5 महिलाएं इसका शिकार हुईं।

आपको कौन सी खबर सबसे ज्यादा दिलचस्प लगी? नीचे कमेंट कर के हमें बताएं!

अपने विचार साझा करें और चर्चा का हिस्सा बनें!

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें!

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads
Heavy Rainfall in India, Various cities like Delhi, Gurgaon suffers waterlogging 1600 foot asteroid rushing towards earth nasa warns another 1500 foot giant also on way Best Drinks to reduce Belly Fat