राहुल गांधी ने कहा! अगर कंग्रेस सत्ता में आयी तो महिलाओं को हर महीने चार हजार का होगा फायदा।

0
234

बता दे आपको कि राहुल गांधी ने गुरुवार यानी की आज कहा कि अगर तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सत्ता में आई तो राज्य में महिलाओं को सामाजिक पेंशन, रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में कमी की जाएंगी साथ ही मुफ्त बस यात्रा जैसे कदमों के तहत हर महीने चार हजार रुपये का लाभ हो सकता है

अंबातीपल्ली गांव में महिला सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा 

आपको बता दे कि  राहुल गांधी कालेश्वरम परियोजना के मेदिगड्डा (लक्ष्मी) बैराज के पास अंबातीपल्ली गांव में एक महिला सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा कथित तौर पर लूटे गए सभी धन को लौटाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री की लूट से तेलंगाना की महिलाएं सबसे ज्यादा प्रभावित हुई हैं। कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री द्वारा लूटी गई राशि आपके बैंक खातों में जमा करने का फैसला किया है।’

राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना की महिलाएं यहां के मुख्यमंत्री की लूट से सबसे ज्यादा प्रभावित हुईं. कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री द्वारा लूटी गई रकम को आपके बैंक खातों में जमा कराने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि पहले कदम के तौर पर महिलाओं के बैंक खाते में हर महीने 2500 रुपये सामाजिक पेंशन के तौर पर जमा किये जायेंगे. साथ ही 1,500 रुपये की बचत भी होगी क्योंकि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये में दिए जाएंगे और महिलाएं सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा कर पाएंगी, जिससे उनके करीब 1000 रुपये बचेंगे. इस समय एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1,000 रुपये है.

हर महीने 4,000 रुपये का होगा फायदा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सामाजिक पेंशन, एलपीजी सिलेंडर पर बचत और सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा के जरिए महिलाओं को हर महीने 4000 रुपये तक का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि पहले कदम के रूप में हर महीने महिलाओं के बैंक खातों में सामाजिक पेंशन के रूप में 2,500 रुपये जमा किए जाएंगे। इसके अलावा, कांग्रेस सत्ता में आने पर एलपीजी सिलेंडर की आपूर्ति करेगी, जिसकी कीमत अभी एक हजार रुपये है, जो बाद में पांच सौ रुपये में मिलेगा। इतना ही नहीं सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा के माध्यम से एक हजार रुपये की आपूर्ति की जाएगी।

कांग्रेस की टक्कर सिर्फ BRS के साथ नहीं

सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि तेलंगाना में लड़ाई सिर्फ कांग्रेस और बीआरएस के बीच नहीं है, बल्कि इसमें बीजेपी और एआईएमआईएम भी शामिल हैं. साथ ही राहुल गांधी ने लोगों से इस गठबंधन का मुकाबला करने और राज्य में बदलाव लाने के लिए कांग्रेस को वोट देने की अपील की. आपको बता दे पांच राज्यों में इसी महिने विधानसभा चुनाव होने हैं, जिनमें तेलंगाना भी एक है. राज्य में 30 नवंबर को मतदान होगा और वही सभी पांच राज्यों के साथ तेलंगाना के भी नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here