Tuesday, October 22, 2024

यूपी की वरिष्ठ IAS अधिकारी किंजल सिंह ने यूट्यूबर पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया, जानें पूरा मामला

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

उत्तर प्रदेश की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी किंजल सिंह ने यूट्यूबर उस्मान सैफी के खिलाफ लखनऊ के गोमतीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उस्मान सैफी सफरनामा नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं। आईएएस अधिकारी का आरोप है कि उस्मान सैफी ने उनके स्वर्गवासी माता-पिता पर आपत्तिजनक टिप्पणी की और सोशल मीडिया पर गलत सूचना प्रसारित की।

मामले का विवरण

किंजल सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि 20 जून को उस्मान सैफी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें उनके माता-पिता के बारे में भ्रामक और अपमानजनक जानकारी दी गई थी। उनका आरोप है कि यह जानकारी साजिश के तहत उनके मान-सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिए प्रसारित की गई।

कानूनी कार्रवाई

इस मामले में गोमती नगर थाने की पुलिस ने यूट्यूबर उस्मान सैफी उर्फ उस्मान अली और उनकी वेबसाइट www.usmansaifisafar.com के खिलाफ धारा 501 और 66 IT एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

किंजल सिंह का पारिवारिक पृष्ठभूमि

किंजल सिंह ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से पढ़ाई की है और कॉलेज में टॉप किया था। उनके पिता केपी सिंह गोंडा के डीएसपी थे, जिनकी हत्या 12 मार्च 1982 को माधोपुर गांव में एक सामूहिक झड़प की जांच के दौरान कर दी गई थी।

आईएएस अधिकारी का बयान

किंजल सिंह का कहना है कि वीडियो में प्रसारित जानकारी पूरी तरह से भ्रामक है और इसे प्रसारित करने से पहले उनके परिवार के किसी सदस्य से तथ्यों की सत्यता की पुष्टि नहीं की गई थी। उनका मानना है कि यह एक साजिश के तहत उनके मान-सम्मान को क्षति पहुंचाने का प्रयास है।

पुलिस की प्रतिक्रिया

गोमती नगर थाने की पुलिस ने इस मामले में तेजी से कार्रवाई की है और जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही सच्चाई सामने लाई जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads